समस्तीपुर में जितवारपुर के प्रभाकर हत्याकांड में पिता के बयान पर 9 लोगों पर नामजद एफआईआर।।

प्रियांशु कुमार की रिपोर्ट समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर के जितवारपुर के प्रभाकर राय हत्याकांड में सोमवार को मुफस्सिल पुलिस ने नामजद एफआईआर दर्ज की है।  प्रभाकर के पिता राम वृक्ष राय के बयान पर 9 लोगों को आरोपित किया गया है। 

बता दें कि बीते शनिवार की रात जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर निजामत निवासी रामवृक्ष राय के पुत्र प्रभाकर राय की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।  उसके बाद रविवार की सुबह उसका शव घर के पीछे मिला था। सुबह में लोगों ने शव देख इसकी सूचना परिजनों को दी थी । 

परिजनों के अनुसार  शनिवार की शाम वह घर से पैदल ही निकला था। रात में जब मां ने खाना खाने के लिए फोन किया तो उसने कहा था कि आ रहे हैं। नहीं पहुंचने पर जब दुबारा फोन किया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। सुबह में उसका शव घर के पिछवाड़े ही मिला। घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। 

वहीँ परिजन इस हत्या के पीछे पुरानी रंजिश की बात कह रहे हैं। बताया गया है कि बीते वर्ष प्रभाकर के बड़े भाई दिवाकर की गोली मारकर हत्या हुई थी। उसका शव हकीमाबाद गांव में बूढी गंडक नदी के किनारे मिला था। उस हत्या कांड में परिजनों ने एक दर्ज़न लोगों पर साज़िश के तहत बुलाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। हालांकि उस मामले में एक साल बीत जाने के बाद भी किसी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। ग्रामीण  प्रभाकर की हत्या को उस हत्या कांड से जोड़कर देख रहे हैं।वहीं प्रभाकर की हत्या मामले में पिता के बयान पर गांव के ही 9 लोगों पर नामजद एफआईआर के अलावा कुछ अन्य अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 


आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही  है। प्राथमिकी में किन- किन लोगों को आरोपित किया गया है इस बारे में पुलिस  गोपनीयता को लेकर आरोपियों का नाम उजागर करने से परहेज कर रही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा कर लिया जायेगा।

  

Related Articles

Post a comment