अमेरिका दौरे से पहले पीएम मोदी ने कहा- मजबूत होंगे दोनों देशों के संबंध

नई दिल्ली, एएनआइ। अमेरिका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपने कार्यक्रमों की जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान भारत और अमेरिका के बीच के रिश्ते और मजबूत होंगे। साथ ही भारत के लिए अमेरिका में कई महत्वपूर्ण अवसरों के दरवाजे भी खुलेंगे। पीएम मोदी मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे।

कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि आगामी अमेरिका दौरे पर कई उच्च स्तरीय कार्यक्रम होंगे। इससे भारत और अमेरिका के संबंधों में मजबतू आएगी, कई बहुपक्षीय कार्यक्रम होंगे, भारतीय सुमदाय और बिजनस लीडर्स से बातचीत होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि न्यूयॉर्क में ज्यादातर कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र में होंगे। शुरुआत से ही भारत संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रमों में सक्रियतापूर्वक हिस्सा ले रहा है। संयुक्त राष्ट्र में मेरा संबोधन 27 सितंबर को होगा।

अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के बारे में पीएम मोदी ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10:15 बजे भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा। अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी से कार्यक्रम का सम्मान बढ़ेगा। यह समारोह भारत और अमेरिका के रिश्तों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।



  


Related Articles

Post a comment