कॉरपोरेट टैक्स घटाने पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- सरकार अर्थव्यवस्था की हालत नहीं छिपा सकती

नई दिल्ली, जेएनएन। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज किए गए ऐलान को पीएम मोदी के 'Howdy Modi' कार्यक्रम से जोड़ते हुए राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने सरकार पर आरोप लगाया कि 'Howdy Modi' कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरकारी खजाने पर 1.4 लाख करोड़ रुपये का बोझ डाल दिया है। लेकिन इस अर्थव्यवस्था की वास्तविक हालत नहीं छिपाई जा सकती है। राहुल गांधी ने ट्वीट पर Howdy Indian Economy हैशटैग भी लगाया है।

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम पर भी तंज कसा था। राहुल ने लिखा था कि मोदी को देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में बताना चाहिए। 

वही, आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जीएसटी काउंसिल की बैठक से पूर्व कॉरपोरेट टैक्स में कमी की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि छूट का लाभ प्राप्त नहीं कर रहीं कंपनियों को 22 फीसद की दर से टैक्‍स देना होगा। वित्‍त मंत्री के मुताबिक घरेलू कंपनियों को अब कोई मिनिमम अल्‍टरनेट टैक्‍स नहीं देना होगा। इसके साथ ही नई कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स की दर को घटाकर 15 फीसद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि ह्यूस्टन में 22 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘Howdy Modi' कार्यक्रम में मोदी के साथ अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंग। इस कार्यक्रम में 50,000 भारतीय अमेरिकी भाग ले रहे हैं।

  


Related Articles

Post a comment