पूर्णिया ने सुपौल को 2-0 व रोहतास ने लखीसराय को 3-0 से हराया

राज्यस्तरीय विद्यालय अंडर-17 फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरुवार को दो मैदानों पर कुल 12 मुकाबले खेले गए। विजेता टीम अगले राउंड में प्रवेश कर गई। शुक्रवार को भी टूर्नामेंट में कुल 12 मैच खेले जाएंगे, जिसमें 10 टीमों के बीच खेले जाने वाले पांच मैच प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले भी शामिल हैं। प्री क्वार्टर फाइनल खेलने वाली टीमों में पूर्णिया, रोहतास, सीतामढ़ी, भागलपुर, कैमूर, जमुई, भोजपुर, अरवल, पटना और समस्तीपुर है। वहीं, मेजबान टीम शुक्रवार को शेखपुरा से अपना पहला मैच खेलेगी। यह जानकारी आयोजन से जुड़े करुणेश कुमार ने दी।

नेहरू स्टेडियम में खेले गए सात मैच

गुरुवार को नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में पूर्णिया ने सुपौल को 2-0 से हरा दिया। पूर्णिया की ओर से मनेन ने 8वें व 19वें मिनट में दो गोल किए। वहीं, दूसरे मुकाबले में रोहतास ने लखीसराय को 3-0 से पराजित किया। रोहतास की ओर से 8वें मिनट में अंशुमान सिंह, 18वें मिनट में दीपक कुमार और सीतेेश प्रजापति ने 20वें मिनट में गोल दागे। तीसरे मैच में कैमूर ने नालंदा को 4-1 से हराया। कैमूर की ओर से कैफ अख्तर ने 11वें मिनट में पहला गोल किया। 32वें मिनट में एकराम अंसारी, 49वें मिनट में मो. इकराम और सन्नी सिंह ने 50वें मिनट में गोल दागा। वहीं, नालंदा की ओर से राहुल कुमार ने 16वें मिनट में गोल किया।

आज का मुकाबला

पुलिस लाइन मैदान :

प्री क्वार्टर फाइनल : पटना बनाम समस्तीपुर।

सेकंड राउंड मैच : बेगूसराय बनाम मधुबनी, पश्चिम चंपारण बनाम गया, मुंगेर बनाम सिवान, सारण बनाम एकलव्य।

नेहरू स्टेडियम :

प्री क्वार्टर फाइनल : पूर्णिया बनाम रोहतास, सीतामढ़ी बनाम भागलपुर, कैमूर बनाम जमुई, भोजपुर बनाम अरवल।

सेकंड राउंड मैच : बांका बनाम मधेपुरा, शेखपुरा बनाम मुजफ्फरपुर।

जमुई की टीम 3-0 से जीती

टूर्नामेंट में लगातार दूसरे दिन ऐसा मुकाबला हुआ जिसमें निर्धारित समय तक कोई गोल नहीं हो सका। समस्तीपुर और दरभंगा के बीच खेले गए मुकाबले का परिणाम के लिए ट्राई ब्रेकर का सहारा लेना पड़ा। इसमें समस्तीपुर ने दरभंगा को 3-1 से हराया। समस्तीपुर की ओर से विकास कुमार, निशांत राज, आशीष कुमार ने गोल किया। वहीं दरभंगा की ओर से यशराज ने गोल किया। एक अन्य मैच में शिवहर टीम के नहीं आने के कारण अरवल को वाक ओवर मिला और वह अगले राउंड में प्रवेश कर गई। भोजपुर ने नवादा को ट्राई ब्रेकर में 3-1 से पराजित किया। भोजपुर की ओर से ब्रजेश कुमार, विजय कुमार और अतुल कुमार ने गोल किए। वहीं नवादा की ओर से विकास कुमार ने 1 गोल किया। सातवें मैच में जमुई ने पूर्वी चंपारण को 3-0 से पराजित किया। जमुई की ओर से ऋतिक कुमार, मो. जुनैद रजा और सोनू ठाकुर ने गोल किए।

बेतिया में पुलिस पर हमला, कई घायल

लौरिया| बसवरिया पराऊटोला पंचायत के बसवरिया नवकाटोला गांव में उच्च न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। इस घटना में लौरिया थाना के अधिकारी सहित कई पुलिस जवान घायल हुए। लेकिन, पुलिस द्वारा तीन ही लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष अन्य का इलाज किसी निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है। इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। बताया जाता है कि बसवरिया नवकाटोला में काशी यादव के घर के सामने प्रह्लाद शर्मा अपनी झोपड़ी खड़ा किए थे। जिसको लेकर करीब बीस साल से अतिक्रमण वाद का मामला चल रहा था। हाईकोर्ट के आदेश के बाद लौरिया पुलिस, बीडीओ धीरेंद्र कुमार, अंचलाधिकारी संजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में अतिक्रमण हटवाने पहुंची थी। जेसीबी लेकर पहुंचे प्रशासन को वहां अतिक्रमणकारी व ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने प्रशासन पर जमकर ईंट पत्थर चलाए।

किशनगंज की टीम नहीं पहुंची

पुलिस लाइन मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में सीतामढ़ी ने अररिया को 2-0 से हरा दिया। दूसरे मैच में भागलपुर ने जहानाबाद को 5-0 से हराया। भागलपुर की ओर से रवि हेम्रन ने छठे मिनट, राकेश कुमार ने 18वें मिनट, सौरव कुमार ने 25वें और 30वें मिनट, अक्षय कुमार ने 28वें मिनट में गोल किया। जबकि, किशनगंज की टीम के नहीं पहुंचने से पटना की टीम को वाकओवर मिला। चौथे मैच में बेगूसराय ने औरंगाबाद को 2-1 से हरा दिया। बेगूसराय के मो. कैफ ने चौथे मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। दूसरा गोल चंद्रप्रकाश ने 9वें मिनट में किया। पांचवें मुकाबले में मधुबनी ने खगड़िया को 1-0 से हराया। टीम की ओर से निशांत कुमार

  


Related Articles

Post a comment