Haryana Assembly Election 2019 : राफेल और अनुच्छेद-370 के साथ पांच राज्यों के चुनाव में उतरी भाजपा

[अनुराग अग्रवाल]। लोकसभा चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राफेल विमान को वायुसेना के बेड़े में शामिल करने की उपलब्धियों के साथ भाजपा पांच राज्यों के चुनाव में उतरने जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को हरियाणा के अपने चुनावी दौरे में साफ दिया। उन्‍होंने कैथल से पांच राज्यों के चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया।

अमित शाह के निशाने पर पाकिस्तान और राहुल गांधी रहे निशाने

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के विधानसभा क्षेत्र कैथल में शाह दोपहर बाद तो शाम को भिवानी के बहल और रोहतक के महम में गरजे। इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद-370 और 35ए, राफेल और बाला जी एयर स्ट्राइक के साथ ही राहुल गांधी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और ओमप्रकाश चौटाला के साथ ही रणदीप सुरजेवाला को भी घेरा।

उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए मनोहर लाल के शासनकाल में किसानों को फसलों के पूरे दाम दिए। 10 लाख किसानों का चार हजार करोड़ का कर्ज माफ किया। शाह ने कहा कि किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दायरे में लाकर उन्हें हर किसान के खेत में माइक्रो इरीगेशन सिस्टम से पानी पहुंचाने की योजना है।

राष्ट्रीय मुद्दों पर पाकिस्तान को लताड़ते हुए शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने का विरोध करने पर राहुल गांधी से भी जवाब मांगा। कहा कि राहुल जब भी हरियाणा आएं तो बताएं कि वह अनुच्छेद-370 और 35ए हटाने के विरोध में हैं या समर्थन में। शाह ने राफेल की शस्त्र पूजा करने पर कांग्रेस के विरोध को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि राफेल के वायुसेना में शामिल होने से देश की सुरक्षा सुदृढ़ होगी। कांग्रेस का विरोध सिर्फ विरोध तक सीमित है। भाजपा अगर दिन को दिन कहेगी तो कांग्रेस उसे रात कहेगी।

  

Related Articles

Post a comment