पटना (बिहार): शहीद सुनील कुमार की पत्नी को बिहार सरकार की तरफ से मिली सरकारी नौकरी, जिलाधिकारी ने दिया नियुक्ति पत्र!!

रिपोर्ट: बैजु कुमार

बिहटा (पटना): भारत-चीन सीमा की गलवान घाटी में शहीद बिहटा प्रखंड के तारानगर निवासी शहीद सुनील कुमार की पत्नी को बिहार सरकार द्वारा अनुमंडल कायार्लय दानापुर में ग्रुप सी के पद पर नियुक्ति की गई है।

जिलाधिकारी रवि कुमार ने मंगलवार को शहीद सुनील कुमार की पत्नी रीति कुमारी को नियुक्ति पत्र सौंपा। नियुक्ति पत्र में लिखा गया है कि सरकार के संयुक्त सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा निदेशक सैनिक कल्याण निदेशालय के पत्र के आलोक में भारत- चीन, लद्दाख सीमा पर हुई झड़प में शहीद जवानों के परिवार के एक सदस्य को बिहार सरकार के अधीन नियुक्ति करने हेतु आदेश निर्गत किया गया है।

साथ ही कहा कि राज्य सरकार ने शहीद के परिवार से किया वादा पूरा किया है।

हालांकि शहीद सुनील कुमार ने देश के लिए जो किया, उसके एवज में यह कुछ भी नहीं है।शहीद की पत्नी रीति कुमारी को जल्द ही दिनों में योगदान देने के लिए कहा गया है। 

आपको बता दें कि लद्दाख में चीन की सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए बिहार रेजिमेंट के हवलदार सुनील कुमार का 18 जून को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। नम आंखों से परिवार और आस-पड़ोस के लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

हवलदार की अंतिम यात्रा के दौरान लोगों ने अपने घरों की बॉलकनी में खड़े होकर 'वंदे मातरम' और सुनील कुमार अमर रहे' के नारे भी लगाए और फुलों की बारिश भी की गई थी।

  


Related Articles

Post a comment