गायघाट के केवटसा में बड़े ही धूमधाम से माता सरस्वती की प्रतिमा का किया विसर्जन : युवाओं ने विधायक को किया सम्मानित


Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : गायघाट प्रखंड में जगह जगह माता सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पंडाल को गुबारो और अन्य सजावटी सामग्री से सजा कर बड़े ही धूमधाम से वसंत पंचमी मनाया गया. वही केवटसा के कुंवर टोला सहित अन्य जगहों पर युवकों के द्वारा आस्था, विश्वास और उत्साह के साथ सरस्वती पूजा मनाया गया, युवाओं ने माता सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन किया. इस दौरान "माता की जय जय करो से पूरा गांव गूंज उठा", वही विसर्जन के दिन केवटसा नवयुवक क्लब के सदस्य अभिनव पल्लव, रोबिन, सोहिल, सोमिल, सुंदरम रवि कुमार, श्रवण कुमार, बिट्टू कुमार, नीरज कुमार, अंशु, विक्की समस्त पूजा समिति के सदस्यों ने गायघाट विधायक निरंजन राय को गमछा देकर सम्मानित किया.


इधर विसर्जन को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से गायघाट पुलिस और बेनीबाद ओपी पुलिस के द्वारा जगह जगह गस्ती की गई ताकि शांतिपूर्ण माहौल में मूर्ति विसर्जन किया जा सके.


*कई सालो बाद ऐसा संयोग*


बताया गया की कई सालो बाद ऐसा हुआ है की एक ही दिन दो त्योहार लोगो ने मनाया. 26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा को एक साथ मनाया गया. कभी कभी ऐसा संयोग होता है की एक ही दिन देश भक्ति और आस्था देखने को मिलती है. इसबार 2023 में गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा दोनों त्योहार एक ही दिन मनाया गया.

  

Related Articles

Post a comment