मोतिहारी:राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवशर पर सीवी रमन टैलेंट टेस्ट एवं नेशनल लेवल साइंस ओलंपियाड उतीर्ण छात्रों को सम्मानित किया गया




मोतिहारी:--जिले में पीपराकोठी  प्रखंड में एकलौता पूर्णतः आवासीय जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने सीवी रमन टैलेंट टेस्ट में पूरे बिहार में द्वितीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय व अपने माता-पिता सहित जिले का नाम रोशन किया।वही नवोदय बिद्यालय के आदित्य कुमार,ऋषभ,अंशुमान तिवारी,आलोक कुमार, रौनक कुमार को सीवी रमन टैलेंट टेस्ट   में अब्बल होने पर राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया।


 वही अखिल कुमार ने नेशनल लेवल साइंस ओलंपियाड में पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। विद्यालय प्रांगण में धूमधाम से मंगलवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया।राष्ट्रीय विज्ञान दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य एस त्यागराजन ने किया।कार्यक्रम के अवसर पर प्राचार्य त्यागराजन ने बच्चों के उपलब्धि को बताते हुए और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।साथ ही कहा कि चकिया प्रखंड के सेंवरा निवासी अर्जुन सिंह का पुत्र व इस विद्यालय के वर्ग नवम का छात्र अखिल कुमार नेशनल लेवल साइंस ओलंपियाड में पूरे देश में अव्वल रहा है। इस उपलब्धि में के लिए उसे एचएलएसओ के द्वारा दस हजार रुपये के चेक दिया गया। 



वही 18 फरवरी को सीवी रमन टैलेंट टेस्ट में कक्षा सातवीं के छात्र आदित्य कुमार सीवी रमन टैलेंट टेस्ट में पूरे बिहार में द्वितीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय व अपने माता-पिता सहित जिले का नाम रोशन किया।वही राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज में मनाए गए सेमिनार में नवोदय विद्यालय के सातवीं के बर्ग के छात्र आदित्य कुमार को मेडल, पहनाकर प्रमाण पत्र देते हुए नगद राशि से सम्मानित किया।वही इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रचार्य समेत कई प्रोफेस सीवी रमन के जीवनी पर बिशेष चर्चा किया साथ ही भौतिक,रसायन शास्त्र में कई खोज की प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखा बच्चों की ज्ञान बढ़ाया।


विद्यालय के चालू सत्र के 3 छात्रों ने जी में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छे अंक लाकर विद्यालय शिक्षकों के नाम को ऊंचा किया है। कार्यक्रम के दौरान डॉ अनिल कुमार ने छात्रों को विज्ञान दिवस का महत्व समझाया एवं छात्रों को ज्ञान वर्धन किया।

  

Related Articles

Post a comment