महात्मा गांधी के तस्वीर के साथ प्ले कार्ड्स लेकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया गया



रक्सौल - केंद्र सरकार के दमनकारी नीतियों के खिलाफ और  राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का कोर्ट के आदेश के बाद सदस्यता रद्द करने के विरोध में  रक्सौल कांग्रेस कमिटी सह युवा कांग्रेस के बैनर तले शहर के चौधरी चरण सिंह गोलम्बर चौराहे पर रक्सौल प्रखंड अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी के नेतृत्व में महात्मा गांधी के तस्वीर के साथ प्ले कार्ड्स लेकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया गया।

धरने को सम्बोधित करते हुए बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह नगर प्रतिनिधि रक्सौल सदस्य बिहार विधान परिषद क्षेत्र संख्या 12 के प्रोफेसर अखिलेश दयाल  ने कहा के केंद्र सरकार राहुल गांधी से डरी हुई है, राहुल गांधी का सीधा सवाल है कि सेल कंपनियों द्वारा अडानी समूह में लगाया गया ₹20,000 करोड़ का विदेशी पैसा किसका है के जवाब में राहुल गांधी की सदस्यता मनमाने ढंग से खत्म कर दी जाती है। हर मुद्दे पर प्रवचन देने वाले प्रधानमंत्री अडानी के साथ अपने रिश्तों पर एक शब्द भी बोलने को तैयार क्यों नही हैं।

    पूर्व महासचिव सह नगर प्रतिनिधि ने कहा कि सूरत की निचली अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई और 30 दिनों की जमानत भी मिली लेकिन महज 26 घंटे बाद केरल के वायनाड से सांसद बिहार राहुल गांधी को मानहानि के मामले में संसदीय सदस्यता खत्म कर दी गई जो लोकतांत्रिक देश में तानाशाही फरमान है।

अडानी के सेल कंपनियों में लगा पैसा किसका है आखिर जांच क्यों नहीं हो रही है।

भाजपा अडानी के भ्रष्टाचार पर पर्दा क्यों डाल रही है, हमारी मांग है के केंद्र सरकार विपक्ष का मुंह बंद करने के बजाए अपना मौन व्रत तोड़े और अडानी मामले की जांच जेपीसी से कराई जाए।

इस अवसर पर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के पक्ष में और केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाए।

   पूर्व महासचिव सह नगर प्रतिनिधि ने कहा कि आखिरकार भाजपा  सरकार को इतनी जल्दबाजी क्यों है लगता है  राहुल गांधी के लोकप्रियता से भाजपा के 303 सांसद में घबराहट और बौखलाहट आ गई है।  राहुल गांधी की सदस्यता पर प्रहार का अर्थ देश की किसान, मजदूर,छात्र, नौजवान, मध्यमवर्गो के हितों पर कुठाराघात किया गया है। यह सरकार अडानी और अंबानी की गोद में बैठकर इस देश को बेचने का कार्य कर रही है।

   पूर्व महासचिव सह नगर प्रतिनिधि ने कहा कि "मोदी अडानी भाई भाई देश बेचकर खा गये मलाई "।

उक्त अवसर ईश्वर चंद्र प्रसाद, हिरालाल साह, राकेश कुमार तिवारी, जिशान अंसारी, प्रदीप कुमार, आजाद अली, मनीष कुमार, राजेश कुमार, शशिकांत साह, मुख्तार अंसारी, महेश कुमार, विश्वास कुमार, अवधेश कुमार यादव, शिव कुमार, मुकेश कुमार,मनोज साह, देवेन्द्र कुमार, सहित अनेकों युवा उपस्थित थे।

  

Related Articles

Post a comment