DM सुब्रत कुमार सेन ने कई कार्यालयों का किया भ्रमण


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : कार्यालयों में कार्य संस्कृति को बेहतर बनाने को लेकर विभागीय निदेश के आलोक में जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने विभिन्न कार्यालयों का भ्रमण किया, उन्होंने कई निदेश दिये. अभिलेखागार का नया भवन बनाने हेतु प्रस्ताव देने को कहा गया.


 कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को निदेश दिया गया कि अभिलेखागार भवन के लिए मापी एवं प्राक्कलन का प्रस्ताव दें। इसके अतिरिक्त समाहरणालय में उपलब्ध भूमि का बेहतर उपयोग करने के लिए नये कार्यालय कार्य हेतु मल्टीस्टोर भवन बनाने का निदेश दिया गया। उन्होंने नजारत कार्यालय, भू-अर्जन, पंचायत, अभिलेखागार आदि कार्यालयों का भ्रमण किया। उन्होंने समाहरणालय में प्रत्येक कार्यालय में पुरूष एवं महिलाओं के लिए अलग से शौचालय निर्माण एवं उसके साफ-सफाई के संबंध में कार्य कराने का निदेश दिया। कार्यालयों में पुराने एवं अस्त संचिकाओं को बेहतर ढ़ंग से संधारित करते हुए रखने का निदेश दिया। कार्य संस्कृति को बेहतर करने के लिए कार्यालय में साफ-सफाई को बनाये रखने का निदेश दिया गया। अनुपयोगी सामग्री का सूचीबद्ध करते हुए कमिटि के निर्णय से निलामी प्रक्रिया शुरू करने का निदेश जिला नजारत उप समाहर्ता को दिया गया.


 इस अवसर पर उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, अपर समाहर्ता राजस्व संजीव कुमार, ए.डी.एम. आपदा, जिला नजारत उप समाहर्ता, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल आदि उपस्थित थें.

  

Related Articles

Post a comment