पटना में हुए लाठीचार्ज के विरोध में आक्रोश व्यक्त करते हुए किसान सलाहकार संघ का अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार 40 वें दिन भी जारी ।



किसान सलाहकार सेवा संवर्ग नियमावली में संशोधन कर जनसेवक के पद पर अविलंब समायोजन करे बिहार सरकार :- सुभाषचंद्र उर्फ विदुर जी झा, किसान सलाहकार।



अश्वनी कुमार, प्रत्येक न्यूज



समस्तीपुर(हसनपुर):- प्रखंड के कृषि विभाग के सभी किसान सलाहकार बिहार प्रदेश किसान सलाहकार संघ के आह्वान पर अपनी दो सूत्री मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर लगातार 40 वें दिन भी बने हुए है।इस बाबत हसनपुर प्रखंड के वरिष्ठ किसान सलाहकार सुभाषचंद्र उर्फ विदुर जी झा ने बताया की किसान सलाहकारों के द्वारा अपनी जायज मांगों के समर्थन में राजधानी पटना में आयोजित प्रदर्शन के दौरान  बिहार सरकार के द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किए जाने की घटना से प्रदेश के  सभी किसान सलाहकार काफी अक्रोशित है तथा सरकार की इस कारवाई से कृषि विभाग के कर्मी डरने वाले नहीं है। उन्होंने कहा की बिहार सरकार  अविलंब त्रिस्तरीय सेवा संवर्ग कमिटी की सिफारिशों को लागू करते हुए  किसान सलाहकार सेवा संवर्ग  नियमावली में संशोधन कर सभी किसान सलाहकारों को जनसेवक के पद पर समायोजन करें अन्यथा उनलोगों का ये अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार जारी रहेगा। इधर संघ ने कहा की  पिछले 13 वर्षों से लगातार बिहार सरकार के कृषि विभाग के अंतर्गत  कार्यरत सभी किसान सलाहकार अल्प मानदेय पर अपनी सेवा देते आ रहे है। साथ ही किसान सलाहकारों को बिहार सरकार के कृषि विभाग की रीढ़ बताया एवम सरकार की उपेक्षापूर्ण नीति की तीव्र भर्त्सना करते हुए कहा की  उनकी मांगों पर विचार नहीं किए जाने की स्थिति में संघ के द्वारा वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव व वर्ष 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उचित जवाब भी दिया जाएगा। प्रखंड  किसान सलाहकार संघ ने राजधानी पटना में हुए लाठीचार्ज के विरोध में जिला मुख्यालय समस्तीपुर में आयोजित आक्रोश सभा में आगामी 17 जुलाई  सोमवार को बढ़ चढ़कर भाग लेने का भी आह्वान किया।मौके पर किसान सलाहकार अजीत कुमार राउत, चंद्रशेखर कुमार, राजीव कुमार,आनंद सिंह, मुकेश भगत, रामाशीष कुमार, अशोक कुमार  सहित अन्य कृषि विभाग के कर्मी मौजूद थे।

  

Related Articles

Post a comment