मुंगेर : स्वर्गीय मीना देवी के मुरारका बैकुंठधाम न्यास ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन संपन्न।

मुंगेर/बिहार।


विश्वमोहन कुमार विधान।


हीरो राजन कुमार की कोशिशें लाईं रंग, मुंगेर में अनिल काशी मुरारका द्वारा जल्द होगा बैकुंठधाम का उद्घाटन। 




स्वर्गीय मीना देवी के मुरारका बैकुंठधाम न्यास ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन हो गया है, जिसके अंतर्गत टेटिया बम्बर मुंगेर में स्वर्गीय श्रीमती मीना काशी मुरारका की याद में "बैकुंठधाम" का निर्माण पूरा कर लिया गया है और बहुत जल्द ही इसका श्रीगणेश किया जाएगा। निबंधन कार्यालय हवेली खड़गपुर मुंगेर में डैशिंग महिला रजिस्ट्रार अपर्णा शिवा के हाथों इस ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन हुआ।

डॉ अनिल काशी मुरारका का इन्तेजार किया जा रहा है, उनके हाथों मुंगेर में इस बैकुंठधाम का उद्घाटन होगा। किसी शमशान भूमि से सम्बंधित ट्रस्ट का यह पहला रजिस्ट्रेशन है, जिसके लिए टीम ने महिला रजिस्ट्रार का धन्यवाद अदा किया है, जिन्होंने राजन कुमार की टीम का सपोर्ट किया।


शिक्षाविद व रिटायर्ड प्रधानाध्यापक रमन कुमार रंजन ने हीरो राजन कुमार और उनकी टीम को बधाई दी है। 

टेटिया बम्बर की 60 हजार आबादी के लिए यह खुशी का कारण है ही, साथ ही आसपास के इलाके भी इससे लाभान्वित हो सकेंगे। इस बैकुंठधाम के अंतिम चरण की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। 


हीरो राजन कुमार दोस्तों के दोस्त हैं। उनका शुरू से और गहरे रूप से मानना रहा है कि भारत आज भी गांवों में बसता है और गांववासियों को हर प्रकार की सुविधाएं, नई तकनीक मिलनी चाहिये। उन्होंने समाजसेवी और परोपकारी अनिल काशी मुरारका की माताजी की याद में मुंगेर बिहार में उन के नाम पर बैकुंठधाम के निर्माण की कल्पना की और अनिल जी के पूरे सहयोग से उसे कम्प्लीट भी किया। बता दें कि अनिल काशी मुरारका के फाउंडेशन द्वारा मुम्बई में अंतिम संस्कार किया जाता है। राजन कुमार ने मुम्बई से मुंगेर तक उसी सिलसिले को आगे बढ़ाया है। वह अनिल काशी मुरारका के नजरिये, उनकी सोच, उनके परोपकारी विचार के कायल हैं और दुःख के लम्हों में परिजनों को और तकलीफ न हो इसी दिशा में लगातार कार्य करते आ रहे हैं।


मुंगेर के सुदूर गांव में लोग वर्षो से जिस अव्यवस्था के शिकार थे, अब उस से बाहर निकलने का समय आ गया है। हीरो राजन कुमार का मानना है कि बदलाव प्रकृति का नियम रहा है जो आस्था पहले से चली आ रही थी, हजारों रुपए, समय लगता था, अब इस बैकुंठधाम के आने की वजह से समय, पैसे बचेंगे, उनके आसपास में अंतिम संस्कार के सभी क्रियाक्रम हो जाएंगे। गरीब ग्रामीण भाई और गरीब होने से बच जायेंगे।


हीरो राजन कुमार ने कहा कि इस बैकुंठधाम में हमारी कोशिश होगी कि लकड़ी से लेकर तमाम व्यवस्थाओं का मुफ्त प्रबंध किया जाए। एम्बुलेंस की सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।


गौरतलब है कि स्वर्गीय मीना काशी मुरारका की याद में बैकुंठधाम नई तकनीक व सुविधाओं से लैस होगा। इसके जमीन दाता श्री लक्ष्मण प्रसाद सिंह जी ने इस कार्य को परोपकारी कार्य बताया है।  


हीरो राजन कुमार के इस अनोखे प्रयास की सराहना हर ओर से हो रही है। ग्रामीण लोगों में इस बैकुंठधाम को लेकर एक उत्साह है। 60 हजार गांव वालों को इसका लाभ मिलेगा। 


गौरतलब है कि फ़िल्म अभिनेता होने के अलावा समाज सेवा और अपने परोपकारी कार्यों के लिए माने जाने वाले हीरो राजन कुमार टेटिया बंबर के धरती पुत्र हैं। उन्होंने डॉ. अनिल काशी मुरारका से अपने गांव में श्मशान भूमि निर्माण की आवश्यकता बताई तो वो नेक काम को करने के लिए फिल्म अभिनेता की तारीफ की। डॉ. अनिल काशी मुरारका के काफी करीबी माने जाने वाले हीरो राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन -2 के रूप में डॉ.अनिल काशी मुरारका के साथ कई लाइव शोज किए हैं।

  

Related Articles

Post a comment