विधायक के समर्थन में उतरे मुजफ्फरपुर भाजपा : कहा - पुलिस सत्ता के इशारे पर विपक्ष के जनप्रतिनिधि को करती है परेशान


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर: बीते गुरूवार को पारू थाना के मुकुन्दपुर गांव में आयोजित एक समारोह के दौरान भाजपा विधायक राजू कुमार सिंह एवं राजद के दबंग नेता तुलसी राय के बीच हुए विवाद व आपसी झरप में पुलिस प्रशासन द्वारा एकतरफा कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को मध्य रात्री विधायक राजू सिंह के पारू विधानसभा के बड़ादाउद कोल्डस्टोर स्थित आवास सहित पटना के आवास पर की गई कार्रवाई पर जिला भाजपा के नेताओं ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार के महागठबंधन सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया।


भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि जो खुद हत्या लूट और अपहरण को अंजाम देता रहा है उसके अपहरण की बात किसी मजाक से कम नही है।

उन्होंने कहा कि सर्वविदित है कि  राजद के कुशासन में कभी जिले का पश्चिम दियारा क्षेत्र आतंक का पर्याय बना हुआ था जिसे लोग जंगलराज भी कहा करते थे। लेकिन भाजपा के सहयोग से जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनी तो इस क्षेत्र के साथ पूरे सूबे में कानून का राज कायम हुआ किन्तु फिर से राजद की सत्ता में आने से न सिर्फ जिले का पश्चिम क्षेत्र बल्कि पूरे जिले में फिर से अपराध व अपराधियों का बोलबाला है। ऐसे में सत्ता संरक्षित अपराध व अपराधियों के विरोध में उठी आवाज को दबाने का काम कर रही है महागठबंधन की सरकार.


भाजपा विधायक राजू कुमार सिंह पर राजद नेता तुलसी राय के अपहरण का आरोप एवं पुलिस द्वारा विधायक राजू सिंह के आवास पर की गई कार्रवाई को एकतरफा कार्रवाई बताते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि जो तुलसी राय हत्या, लूट, अपहरण, अवैध शराब निर्माण एवं तस्करी जैसे दर्जनों गंभीर मामलों का आरोपित रहा है, सजायाफ्ता रहा है उसकी शिकायत पर पुलिस प्रशासन द्वारा जिस प्रकार त्वरित कार्रवाई करते हुए विधायक की गैरमौजूदगी में उनके आवास पर हजारों की संख्या में पुलिस बल ने उत्पात मचाया वह स्पष्ट करता है कि जिले की पुलिस सत्ता के इशारे पर विपक्ष के जनप्रतिनिधि को परेशान और सत्ता संरक्षित अपराध को बढ़ावा दे रही है। 

इस मामले में जिला पुलिस द्वारा की गई एकतरफा कार्रवाई की निंदा करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि राजद नेता तुलसी राय का अपराधिक रिकार्ड रहा है वर्ष 2017 में पूर्व मुखिया हत्याकांड में एवं वर्ष 2018 में पारू प्रखंड कार्यालय स्थित तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी रत्नेश कुमार के सरकारी आवास से नशे की हालत में तुलसी राय को गिरफ्तार किया गया था।  तत्कालीन वरीय आरक्षी अधीक्षक विवेक कुमार ने भी कई मामलों में स्पीडी ट्रायल चलाने की अनुशंसा की वैसे हिस्ट्रीशीटर की शिकायत पर पुलिस द्वारा पर जिस प्रकार से विधायक राजू सिंह के आवास पर कार्रवाई की गई वह पुलिस की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लगाता है.


भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार,  रामनरेश मालाकार, विशेश्वर प्रसाद शंभु, उपेंद्र पासवान, अंकज कुमार, जिला महामंत्री सचिन कुमार , प्रभु कुशवाहा, धर्मेंद्र साहु, जिला मंत्री धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, आशीष अग्रवाल एवं राजकुमार साह ने जारि प्रेस विज्ञप्ति में पुलिस के आला अधिकारियों से मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की और कहा कि  विधायक राजू कुमार सिंह एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं ऐसे में उनका पक्ष जाने बगैर यदि पुलिस एकतरफा कार्रवाई करती है तो इसके विरुद्ध जिला भाजपा आंदोलन करेगी।

भाजपा नेताओं ने कहा कि इस संबंध में सोमवार को जिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल जिले के वरीय पुलिस अधिकारी से मिलकर पुलिस की एकतरफा कार्रवाई के विरुद्ध अपना विरोध दर्ज करेगा।

  

Related Articles

Post a comment