वन स्टॉप सेंटर का मुजफ्फरपुर में हुआ उद्घाटन : महिलाओं को सुरक्षा के साथ साथ मिलेगी इतनी सुविधाएं


संवाददाता/रूपेश कुमार


मुजफ्फरपुर : जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने सदर अस्पताल अवस्थित वन स्टॉप सेंटर के नवनिर्मित भवन का सोमवार को फीता काटकर उद्घाटन किया.


कार्यालय एवं आवासीय स्तर पर बन यह दो मंजिला भवन में नीचे कार्यालय एवं ऊपरी तल्ले पर केंद्र के प्रशासक काआवासन होगा. भवन के बन जाने से उन महिलाओं को तात्कालिक रूप से अब आश्रय मिलेगा जो रेस्क्यूड या किसी रूप में पीड़ित है. उन महिलाओं को एक ही छत के नीचे कानूनी, स्वास्थ्य, सामाजिक एवं भावनात्मक परामर्श, के साथ-साथ पुलिसिया सुरक्षा भी मिलेगी. जिससे महिलाओं में आत्मविश्वास और आत्मबल जागेगा.


जिला पदाधिकारी ने भवन निर्माण और उसके संचालन होने में खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि निश्चय ही यह पीड़ित महिलाओं के समस्या में बेहतर समाधान है। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि  जिले में यह केंद्र खुलने से अब महिलाओं को कई स्तरों पर एक साथ न्याय मिल पाएगा। भवन के सौंदरीकरण और फेंसिंग की भी बात कही गई। बताते चले कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा की समस्या के समाधान के लिए यह क योजना अप्रैल 2015 में शुरू किया गया था.


मौका स्थल पर सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह वन स्टॉप सेंटर के जिले में नोडल पदाधिकारी डीपीओ आईसीडीएस चांदनी सिंह सिविल सर्जन, डीपीआरओ दिनेश कुमार उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार डीपीएम जीविका डीपीएम स्वास्थ्य तथा वन स्टॉप सेंटर के अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.

  

Related Articles

Post a comment