माइक्रो फाइनेंस बैंक से लाखो की चोरी कांड का पुलिस ने किया उद्भेदन- बैंक मैनेजर सहित तीन गिरफ्तार


लोकेशन/मुजफ्फरपुर

: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अजीबो गरीब मामले का खुलासा हुआ है, जहा बीते दिन एक निजी फाइनेंस बैंक से रात के अंधेरे में लाखो रुपए की चोरी की घटना हुई थी और जब पुलिस मामले की छानबीन शुरू की तो खुलासा ने सभी को चौंका दिया, दरअसल अपने ही बैंक में मैनेजर साहब ने दो और स्टाफ के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने मामले का सफलतापूर्वक उद्भेदन 48 घंटे के अंदर ही कर लिया.  मुजफ्फरपुर पुलिस ने चोरी किए गए रूपए के साथ बैंक मैनेजर और दो और स्टाफ को गिरफ्तार किया है.


दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के सकरा बाजार स्थित सत्या माइक्रो फाइनेंस कंपनी का है जहां 31 मई की रात की है, जहा उक्त फैनेंस बैंक में रखे गए तकरीबन दो लाख 9 हज़ार 810 रूपए की चोरी कर लिया गया था। जिसके बाद बैंक कर्मी द्वारा पूरे मामले को लेकर सकरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, घटना के उद्भेदन हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया था, पुलिस ने जब मामले का खुलासा किया तो बैंक मैनेजर और दो स्टाफ ही निकला चोर.


वही मामले की एसडीपीओ पूर्वी 2 मनोज कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर दी, उन्होंने बताया कि 31 मई के देर रात अज्ञात चोरों द्वारा सकरा बाज़ार में स्थित सत्या माइक्रो फाइनेंस कंपनी से  चोरों द्वारा 2 लाख़ 9 हज़ार 810 रूपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए सकरा थाना प्रभारी राजू कुमार पाल और सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार और केश के अनुसंधानकर्ता के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। जिसके बाद विशेष टीम ने तकनीकी एवं माननीय सूचना के आधार पर घटना के महज 48 घंटे के अंदर ही पूरे मामले का सफलतापूर्वक उद्वेदन कर लिया है और सत्या माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 31 मई की देर रात चोरी किए गए 2 लाख 8 हज़ार 910 रूपए को बरामद करते हुए बैंक के मैनेजर सोनू ठाकुर बैंक स्टाफ संतोष कुमार और बैंक स्टाफ सुजीत कुमार को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तीनो बैंक स्टाफ ने चौरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।

  

Related Articles

Post a comment