चेहल्लुम और जन्माष्टमी को लेकर बगैर लाइसेंस के नहीं निकलेगा जुलूस डीजे पर प्रतिबंध



ड्रोन से असमाजिक तत्वों पर रखी जाएगी निगरानी 


आगामी चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर्व को लेकर जिलाधिकारी कु़दन कुमार  एवं पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद की संयुक्त अध्यक्षता में विधि व्यवस्था संधारण के लिए संबंधित पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई.

जिले भर में आगामी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए सभी महत्वपूर्ण  तथा संवेदनशील स्थलों पर दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पर्व को लेकर विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जिसक दूरभाष संख्या 06454-243000 क्रियाशील रहेगा. शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण,अमन चैन ,आपसी भाईचारा के साथ आगामी पर्व संपन्न कराने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये गये। जिला पदाधिकारी ने कहा कि बिना अनुज्ञप्ति के कोई भी जुलूस नही निकाला जाएगा। जुलूस में डीजे बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। 

जिलाधिकारी ने क बताया कि पर्व के अवसर पर शरारती एवं असामाजिक तत्वों एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक एवं समाज में वैमनस्यता फैलने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारी को दिया गया।जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी पर्व शांतिपूर्ण मनाने के लिए सभी छात्रावास में जाकर छात्रों का लॉग बुक संधारित कराने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा जुलूस, मेला तथा मटकी फोड़  में भाग लेने वाले बच्चों के माता-पिता/ अभिभावक  से अपने बच्चों पर निगरानी रखने एवं नियंत्रण करने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया।


पुलिस अधीक्षक ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। जिला पदाधिकारी ने सभी संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया कि पूर्व से निर्गत सभी एसओपी का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। संवेदनशील स्थलों पर फ्लैगमार्च करने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारी को दिया गया।इस बैठक में सहायक समाहर्ता,अपर समाहर्ता,अनुमंडल पदाधिकारी एवं  अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, गोपनीय प्रभारी सह निदेशक डीआरडीए, जिला परिवहन पदाधिकारी प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा और संबंधित अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े हुए थे।

  

Related Articles

Post a comment