खाकी' द बिहार चैप्टर मुख्य किरदार में रहने वाले सीनियर IPS अमित लोढ़ा अब संकट में, भ्रष्टाचार के आरोप में FIR दर्ज


बिहार के चर्चित IPS ऑफिसर अमित लोढ़ा की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही है । मुश्किलें इसलिए बढ़ रही है कि खाकी' द बिहार चैप्टर फ़िल्म के वजह से यह फ़िल्म 25 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म NETFLIX पर बिहार के ऊपर बनी थी ।  वेब सीरीज 'खाकी' द बिहार चैप्टर रिलीज जो महज 24 घंटे पर टॉप पर पहुंच गई. अब इस वेब सीरीज के नायक मतलब ips अमित लोढ़ा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके ऊपर पटना में FIR दर्ज हो गई है. अब इनके खिलाफ भी जांच, पड़ताल और छापेमारी का दौर चलेगा. इनके ऊपर कानूनी शिकंजा कसेगा.

दरअसल, अमित लोढ़ा बिहार पुलिस में सीनियर IPS अधिकारी हैं. इन्होंने ही 'बिहार डायरी' नाम से एक किताब लिखी थी, जो साल 2017 में पब्लिश हुई.इसी किताब पर NETFLIX और फ्राइडे स्टोरी टेलर ने मिलकर 'खाकी' द बिहार चैप्टर वेब सीरीज बनाई. गुरुवार को स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने स्पष्ट किया है कि गया के तत्कालीन IG अमित लोढ़ा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे.

इनके ऊपर निजी स्वार्थ के लिए वित्तीय अनियमितता का भी आरोप था. जिसके बाद मामले की जांच हुई. SVU के अनुसार, पुलिस मुख्यालय और वरीय प्राधिकार की समीक्षा की गई थी.

निगरानी विभाग से मिले आदेश के बाद 7 दिसंबर को अमित लोढ़ा के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन और IPC एक्ट की धाराओं के तहत FIR नंबर 17/2022 दर्ज की गई है.

वेब सीरीज को लेकर अमित लोढ़ा पर लोक सेवक अधिनियम का उल्लंघन और किताब लिखने से लेकर वेब सीरीज तक के लिए पुलिस मुख्यालय और सरकार से अनुमति नहीं लेने का आरोप लगा है. इस केस की जांच SVU के डीएसपी स्तर के अधिकारी करेंगे.

  

Related Articles

Post a comment