ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक डीएसपी ने चलाया जांच अभियान : दर्जनों वाहन का काटा गया चालान


Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यातायात थाना की तरफ से सोमवार को शहर के विभिन्न जगहों पर वाहन जांच अभियान चलाया गया. बताया गया की शहर के मोतीझील, सदर अस्पताल रोड समेत कई स्थानों पर वाहन जांच अभियान चलाकर ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखने वालो का चालान काटा गया. बताया गया की जांच अभियान में बिना हेलमेट, बिना नंबर प्लेट और मोबाइल से बात कर मोटरसाइकिल चला रहे लोगों को पकड़कर चालान काटा गया. वही ऑटो रिक्शा की भी जांच की गई ऑटो रिक्शा चलाने वाले चालको की ड्राइविंग लाइसेंस गाड़ी के कागजात व अन्य की जांच की है. वही कागज में कमी पाए जाने पर ऑटो रिक्शा को जब्त कर जुर्माने यानी चालान काटा कर छोड़ दिया गया. इस अभियान में ट्रैफिक डीएसपी धीरज कुमार ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वह अपने साथ डीएल और वाहन के कागजात लेकर चले वही मोटरसाइकिल चलाने वाले से भी अपील किया कि वह हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलाए मोटरसाइकिल चलाते समय मोबाइल और ब्लूटूथ से बात नहीं करे इसके अलावा मोटरसाइकिल चलाते समय लहरिया कट नहीं मारे. वाहन जांच के दौरान बिना नंबर वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.


मालूम हो कि शहर में कुल 8 जगहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगी हुई है सभी सिग्नल पर एआई बेस्ड कैमरा भी लगा हुआ है जिससे बिना नंबर प्लेट वाले वाहन या मोबाइल से बात करने वाले मोटरसाइकिल की चालान काट दी जाती है लेकिन कुछ लोगों ने गाड़ी के आगे नंबर प्लेट नहीं लगाएं या नंबर प्लेट के साथ छेड़छाड़ कर दी हैं ऐसी स्थिति में उनका चालान नहीं कट पा रहा है इसी को लेकर ट्रैफिक डीएसपी धीरज कुमार के नेतृत्व में शहर के कई इलाकों में वाहन जांच अभियान चलाया गया. इस जांच अभियान के दौरान दर्जनों मोटर साइकल,ऑटो सहित अन्य वाहनों का चालान काटा गया.


ट्रैफिक डीएसपी धीरज कुमार ने बताया की ऑटो चालक में अंडर एज सहित अन्य कागजातो की जांच की जा रही है, साथ ही बिना नंबर प्लेट या मोबाइल लगाकर या खतरनाक ढंग से बाइक चला रहे है साथ ही बिना परमिट वाली बस और नो पार्किंग में लगाकर ट्रैफिक को रोक रहे है ऐसे वाहनों के विरुद्ध अभियाएं चलाया जा रहा है.

  

Related Articles

Post a comment