बक्सर - बसपा ने जारी किया अपना 18 सूत्री संकल्प पत्र, बक्सर का सर्वांगीण विकास बसपा की पहली प्राथमिकता।


प्रधानमंत्री के बक्सर दौरे पर बसपा प्रत्याशी अनिल कुमार ने उठाये सवाल।


रिपोर्ट - सुमंत सिंह, बक्सर।


बक्सर, 26 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बक्सर की जनसभा पर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अनिल कुमार ने गंभीर सवाल खड़े करते हुए बक्सर के अपमान का आरोप लगाया है. अनिल कुमार ने पीएम की सभा को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 के चुनाव में बक्सर के लिए 9 और 2019 में 5 बातें कहीं, और उनकी बातें हवा हवाई हो गयी. लेकिन इस बार तो बक्सर की जमीन पर आकर बक्सर को ही भूल गये. क्या यह  बक्सर के अस्मिता के साथ खिलवाड़ नही है? क्या बक्सर के आम आवाम के साथ खिलवाड़ नहीं है? क्या बक्सर के माता बहनों के साथ मजाक नहीं है? यह बक्सर की जनता का अपमान है और वह आज खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है.  इसका जवाब जनता 1 जून को अपने मतों के जरिये देगी. 


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कह रहे हैं कि हम यह करेंगे वो करेंगे. अभी तक क्या किया, इसका भी हिसाब दें? बीजेपी के सिरमौर ने मेगा फूड पार्क की स्वीकृति देने की बात कही. कहां है मेगा फूड पार्क? रामायण सर्किट से जोड़कर युवाओं को रोजगार देने की बात कही. क्या हुआ उसका? युवाओं को रोजगार मिला क्या? पर्यटन एवं श्रद्धालुओं को सुविधाएं देने की बात कही और पर्यटन को ही चौपट कर दिया। आज तक उस पर कोई काम नहीं किया. महादेव घाट पर गंगा आरती को दिव्य बनाने का वादा फेल हो चुका है। अनिल कुमार ने कहा कि बक्सर, चौसा, मोहनिया सड़क आज तक पूरा नही हो सका. तो क्या भारतीय जनता पार्टी के लोग बक्सर को ठगने का प्लान करते है? चौसा पावर प्लांट का काम आज तक पूरा नही हो पाया है, जहां 2 साल से उपर से किसान धरना पर बैठे हुए हैं. कल के 22 मिनट के भाषण में एक भी शब्द बक्सर के लिए नही बोलना यह बक्सर का अपमान है. 


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने यह स्पष्ट कर दिया कि वे विकास के साथ नही है. ये धर्म की झूठी राजनीति करते है। भाजपा ने धर्म के नाम पर भी बक्सर को ठगा है, छला है. इस से बड़ी विडंबना बक्सर के लिए नही हो सकता है. हम अपने मातृभूमि को अपमानित होते हुए नही देख सकते है. खुद को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली पार्टी के मुखिया बक्सर आते है और सिर्फ अबकी बार चार सौ पार की बात करते हैं. प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से हमें समझा दिया कि इस बार भाजपा सत्ता में आती है तो मंगाई चार गुना होगी. डीजल पेट्रोल की कीमत चार सौ के पार होगी. डॉलर की कीमत चार सौ पार होगी. इसलिए आज ये बातें समस्त बक्सर वासियों को समझने की जरूरत है और भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने की जरूरत है.


अनिल कुमार ने राजद के प्रत्याशी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा की इन से मुझे कोई उम्मीद हीं नही है और न हीं बक्सर की जनता को इनसे कोई उम्मीद है। जो इंसान किसानों के धान का चोरी किया हो और किसानों की हित की बात करता हो वो उनके मुख से शोभा हीं नही देता है। वो भी बक्सर को छलने का हीं काम करेंगे। जिस तरह से उन्होंने लोकतंत्र के पर्व में हमारे विधायक के सर्टिफिकेट का चोरी किया, विधायक बने. एक धान चोर यह बताने की स्तिथि में नही है की हम बक्सर के लिए क्या करेंगे। उन्होंने सुधाकर सिंह के वायरल वीडियो पर कहा की वो एक जनता को कह रहे है की मंच पर आओ बता देते है. यह धमकी भरा शब्द सामंतवाद और मनुवाद का शब्द है इस से एक अपराधिक चरित्र की बू आ रही है।


वहीं, अनिल कुमार ने बक्सर की जनता से 1 जून को आशीर्वाद के रूप में  वोट माँगा, ताकि वर्षों से जो दलित, पिछड़े, अतिपिछड़े और अल्पसंख्यक समाज की आवाज दबाई गई है, उस आवाज को बुलंद कर सके. उन्होंने कहा कि बक्सर की जनता वोट दलित, पिछड़े, अतिपिछड़े और अल्पसंख्यक समाज के अधिकारों का हनन करने वालों को हमारा जवाब होगा. बक्सर लोकसभा को सामंतवादी विचारधारा के प्रत्याशियों की जागीर बना दी गई है, मैं इस परंपरा को तोड़ने के लिए आपका आशीर्वाद चाहता हूं. आपका वोट बक्सर की युवा शक्ति और नारी शक्ति को सशक्त करने के लिए है। मैं आपके दुख और दर्द में हमेशा शामिल रहा हूं और आगे भी रहूंगा. आपका वोट हमारे बक्सर को एक विकसित बक्सर बनाने के लिए है. मेरा प्रण है कि अगर एक जून को आप अपने वोट का आशीर्वाद देकर मुझे सांसद चुनते है, तो आप के हक और अधिकार की लड़ाई के लिए संसद से सड़क तक लड़ने का काम करूंगा. 


*विकसित बक्सर बनाने को लेकर जारी किया 18 सूत्री संकल्प पत्र*



इसके साथ ही बक्सर के लिए अनिल कुमार ने अपने सकंल्प का जिक्र करते हुए कहा कि बक्सर में अंबेडकर विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी. साल भर के अंदर चौसा, इटाढ़ी और डुमराँव में रेलवे ब्रिज का परिचालन शुरू करवाएंगे. हर किसान के खेत तक पानी पहुंचाने के लिए, बक्सर लोकसभा में नयी नहरों का निर्माण करवाएंगे. मलई बराज चालू करवाएंगे. बक्सर में मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की स्थापना करेंगे. बक्सर के पर्यटन स्थलों को विश्वस्तरीय बनाएंगे. बक्सर टाउनशिप प्लानिंग लागू कर, बक्सर को महानगर बनाने की ओर अग्रसर करेंगे. जाम मुक्त बक्सर के लिए बाईपास का निर्माण अविलंब शुरू करवाएंगे और डिवाइडर युक्त चौड़ी सड़कों का भी निर्माण होगा. हर प्रखंड में महिलाओं के लिए कॉलेज की स्थापना करेंगे. हर पंचायत में लाइब्रेरी स्थापित की जायेगी. हर वर्ष 1000 युवाओं को मुफ्त प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाएंगे. हर प्रखंड में अनुसूचित छात्राओं के लिए छात्रावास की स्थापना करेंगे. प्रत्येक प्रखण्ड में एक स्टेडियम और खेल प्रशिक्षण संस्थान बनाएंगे, साथ ही हर एक पंचायत में एक खेल के मैदान की व्यवस्था करवाएंगे. भूमिहीन झुग्गी झोपड़ी निवासियों के लिए पक्के मकान की व्यवस्था की जायेगी. सब्जी उत्पादकों के लिए कोल्ड स्टोरेज व बड़ी मंडी की स्थापना के साथ ही, सब्जियों को बाहर भेजने के लिए वातानुकूलित वाहन की व्यवस्था करवाएंगे. हर प्रखंड में उद्योग-धंधों की स्थापना कर पलायन को रोकेंगे. महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए हर प्रखंड में कुटीर उद्योग प्रशिक्षण संस्थाओं की स्थापना करेंगे. सभी रूटों पर सरकारी बसों का संचालन करवाएंगे, ताकि समाज का हर वर्ग सस्ते और सुविधाजनक तरीके से सफर कर सके.


संवादाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव, प्रदेश महासचिव अमर आजाद, रंजन पटेल, संजय मंडल, शिव कुमार कुशवाहा, राकेश राजभर, राजा राम यादव, चंदन चौहान, शिवबहादुर पटेल इत्यादि मौजूद थे।

  

Related Articles

Post a comment