सांसद पप्पू यादव से मिले संविदा पर कार्यरत एनएचएम कर्मी, किया राज्य कर्मी का दर्जा देने की मांग

मामले में पप्पू यादव ने किया स्वास्थ्य मंत्री को फोन


पूर्णिया : संविदा पर कार्यरत एनएचएम के कर्मियों ने सांसद पप्पू यादव से मुलाकात कर विभिन्न मांगों को लेकर चल रहे अनिश्चित कालीन हड़ताल में उनका समर्थन मांगा और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। वे 5 जुलाई से सेवा नियमित करने व अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। उन्होंने राज्य कर्मी का दर्जा देने की मांग भी सांसद के समक्ष रखी। इस मामले में सांसद ने फोन के माध्यम से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से भी बातचीत की। 


एनएचएम कर्मियों ने बताया कि वे लंबे समय से संविदा पर काम कर रहे हैं और उन्हें नियमित कर्मचारियों के समान सुविधाएं और सुरक्षा नहीं मिल पा रही है। इस स्थिति को सुधारने के लिए उन्होंने राज्य कर्मी का दर्जा देने की मांग की, ताकि वे भी बेहतर सुविधाओं और सुरक्षा का लाभ उठा सकें।


उन्होंने सांसद महोदय को बताया कि किस तरह से केंद्र एवं राज्य की सरकार द्वारा उनके साथ भेदभाव हो रहा है और इसलिए दोनों सरकारों की दोहरी नीति की वजह से हमसे समर्थन मांगने आये हैं। समान कार्य, समान वेतन के साथ समान नियम, राज्य कर्मी का दर्जा, ससमय मानदेय एवं बकाया मानदेय का भुगतान आदि प्रमुख मुद्दे हैं, जिसको लेकर हड़ताल किया जा रहा है। 


सांसद पप्पू यादव ने एनएचएम कर्मियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को सरकार के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने कहा, "आप सभी स्वास्थ्य सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और आपके साथ न्याय होना चाहिए। मैं आपकी मांगों को सरकार के समक्ष पूरी मजबूती से रखूंगा और इस मुद्दे का समाधान कराने की कोशिश करूंगा।"


उन्होंने कहा कि एन  एच एम के तहत कार्यरत संविदा कर्मी की मांग जायज है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। हम इनकी मांग को सदन में रखेंगे,  लेकिन उससे पहले हमने बिहार के माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी से फ़ोन पर बात कर इनकी समस्या से अवगत कराया और समाधान का आग्रह किया है। हम इसके लिए उन्हें पत्र भी आज लिखेंगे। 


एनएचएम कर्मियों ने सांसद पप्पू यादव के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि उनकी समस्याओं का जल्द समाधान होगा।

  

Related Articles

Post a comment