आरटीआई कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, पुलिस के हस्तक्षेप से बची जान - 7 समेत अज्ञात नामजद


Reporter/Rupesh Kumar


मुज़फ़्फ़रपुर : आरटीआई कार्यकर्ता व लोक चेतना दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता पर प्रकाशचंद्र यादव, कृष्णनंदन कुमार, राजीव कुमार, उमेश राय, लालबाबू राय, राजलाल राय, प्रेम सागर समेत अन्य लोगों में जान मारने की नियत से जानलेवा हमला किया जिसमें व पुलिस व स्थानीय लोगों के बचाब के कारण उनकी जान बची। अभियुक्त छड़िया, रड, कुल्हाड़ी से बार-बार हमला किया लेकिन ग्रिल के अंदर बंद रहने के कारण बाल-बाल बचे.


बताया गया की शकिन्द्र कुमार यादव ने आंगनबाड़ी सेविका के फर्जी बहाली से संबंधित सूचना मांगी जिसमें वार्ड मेंबर के फर्जी हस्ताक्षर कई जगह करके केंद्र संचालन करने का मामला उजागर होने के बाद निगरानी समेत जिलाधिकारी से शिकायत की जिसके बाद सेविका परिजन व्याकुल होकर वार्ड सदस्य को मैनेज करने की धमकी देने लगा। इसी बीच गत बुधवार को 13-12-2023 को वार्ड अध्यक्ष रागनी देवी के घर पर उमेश राय ने करीब 80-100 लोगों को जमावड़ा लगाकर जबरन शपथ-पत्र पर हस्ताक्षर व फर्जी हस्ताक्षर को सही कराने के लिए पहुंचे थे तभी वार्ड सदस्य के पति राजू साह द्वारा उक्त जमावड़े की खबर शकिन्द्र कुमार यादव को दी तब वे वार्ड सदस्य के घर पर पहुँचे तो 80-100 लोगों की भीड़ थी। सभी लोगों को उन्होंने वास्तविकता बताया तो सभी समझ गए तभी उसी भीड़ में से प्रकाश चंद्र यादव, उमेश राय, राजीव कुमार व कृष्णनंदन कुमार, उमेश राय, राजलाल राय लालबाबू राय, प्रेम सागर कुमार समेत अन्य अज्ञात लोग  शकिन्द्र कुमार यादव पर जानलेवा हमला कर दिया।  घटना की जानकारी अहियापुर थाना और 112 को दी गई गई घटना स्थल पर 112 पुलिस पदाधिकारी श्री अनिरुद्ध कुमार दलबल के साथ पहुँचे और भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए खदेड़ा। 


  शकिन्द्र कुमार यादव ने बताया कि बाड़ाजगन्नाथ पंचायत में भी योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार उजागर करने के उद्देश्य से दर्जनों आरटीआई आवेदन किया गया है जिसकी अभी तक मुझे नहीं दिया गया है तथा सेविका के चयन में फर्जीवाड़ा व योजना क्रियान्वयन से संबंधित आरटीआई आवेदन सीडीपीओ के स्तर पर अद्यतन लंबित है। उन्होंने बताया सेविका परिजन सीडीपीओ व जनप्रतिनिधि के द्वारा जान मारने की साजिश करने, धमकी देने के विरुद्ध अहियापुर थाने में प्राथमिकी नम्बर माह में कराई गई था.

  

Related Articles

Post a comment