बस-ट्रक की हड़ताल की फैली अफवाह से फेडरेशन ने कहा - इस तरह के अफवाह पर नही दें ध्यान: अफवाह फैलाने वाले पर कानूनी कारवाई की मांग




Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : भारतीय न्याय संहिता के तहत हाल ही में संसद में पास हुए हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में फिर चक्का जाम करने की अफवाह फैल गई है। आज बुधवार से चक्का जाम की अफवाह फैलने के बाद ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने चालकों से अपील जारी की। वहीं गृह मंत्रालय के सचिव के पत्र को भी जारी किया.


इधर फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने बताया कि मंत्रालय के गृह सचिव अजय भल्ला ने 8 जनवरी को पत्र जारी कर स्पष्ट कहा है कि यदि उक्त नए कानून को लागू किया जाएगा तो उससे पहले फेडरेशन से वार्ता की जाएगी। सहमति जारी होने के बाद ही इस नए कानून को लागू किया जाएगा। उन्होंने चालकों से अपील करते हुए कहा कि बिना कारण हड़ताल करने से विकास कार्य अवरूद्ध होगा, वहीं लाखों लोग प्रभावित होंगे। इधर, ट्रक फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह  ने कहा कि कुछ शरारती तत्व हड़ताल की अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने बिहार सरकार से और सभी एसएसपी से अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही। कहा कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृतलाल मदान ने भी हिट एंड रन केस के प्रावधानों के गैर क्रियान्वयन को लेकर अपील जारी की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में दुर्घटना की स्थिति में पुराना कानून ही लागू है। और जो नए प्रावधान अभी लागू है, उनसे डरने या चिंता करने की जरूरत नहीं है.

  

Related Articles

Post a comment