विभिन्न मांगो पर लोक चेतना दल का दूसरे दिन भी अनशन जारी


Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : मंगलवार को पत्रकार शिवशंकर झा की हत्या एवं किडनी काण्ड की पीड़िता को न्याय दिलाने के विरुद्ध के प्रदेश संगठन सचिव धनवंती देवी द्वारा किए जा रहे अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा है लेकिन 20 मीटर दूर बैठे जिलाधिकारी ने कोई सुधि लेना वाजिब नहीं समझा. अनशन स्थल पर कार्यकर्ता पूरे जज्बा के साथ डटे रहे. 


अनशनकारी धनवंती देवी ने कहा कि गंभीर मामले में भी डीएम द्वारा मामले को नहीं देखा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. राष्ट्रीय महासचिव शकिन्द्र कुमार यादव में कहा कि गरीबों पर जब अत्याचार होता है है तो प्रशासन और सरकार पूरी तरह चुप्पी साध लेती है वहीं किसी सांसद, विधायक का भैंस गुम होने पर प्रशासन का दम फूलने लगता है और पूरा सिस्टम खोजने में लग जाता है.


राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार झा ने कहा कि हमारी सभी 10 सूत्री माँग में महत्त्वपूर्ण माँग किडनी काण्ड की पीड़ित सुनीता देवी के किडनी ट्रांसप्लांट कराने का है लेकिन प्रशासन सुनीता को जान से मारने पर अड़ी है जिस कारण किडनी डोनर के स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था नहीं कर रही है, साथ ही नौकरी के नाम पर युवतियों के साथ यौन शोषण, पत्रकार शिव शंकर झा हत्याकांड मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिजन को मुआवजा देने की मांग को लेकर अनशन जारी है.


अनशन स्थल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार झा, राष्ट्रीय महासचिव शकिन्द्र कुमार यादव, नंद किशोर चौधरी, सीता देवी, आनंद कुमार झा, किरण देवी, शीला देवी, जरीना खातून, सविला खातून, रीना देवी, बेबी देवी, माया देवी, मौजूद थे।

  

Related Articles

Post a comment