मोदी का खेल खत्म नीतीश बनेंगे पीएम लालू यादव के इस बयान पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज, बोले...!


ब्यूरो रिपोर्ट/रूपेश कुमार


बिहार: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने हाल ही में बयान दिया कि पीएम नरेंद्र मोदी का खेल खत्म और नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनेंगे। इस पर जमकर बयानबाजी हो रही है। इसी क्रम में जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने लालू यादव के पार्टी की संगठनात्मक क्षमता को समझाते हुए इस बयान पर तंज कसा। प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर खुद के मुंह से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री बनना होता, तो किसी दूसरे के प्रयास करने की बात ही कहा थी। लालू यादव की पार्टी जिसको कि बड़ा दल मानते हैं, उसके लोकसभा में जीरो एमपी हैं, लेकिन वो तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा ? नीतीश कुमार के 42 विधायक हैं और मुख्यमंत्री बनने के लिए कभी लालटेन पर लटकते हैं, तो कभी कमल के फूल पर बैठते हैं, वह देश के पीएम बनेंगे। 


 *INDIA गुट में नीतीश को किसी ने संयोजक तक नहीं बनाया : प्रशांत किशोर* 


दरभंगा के केवटी प्रखंड में पत्रकारों से बातचीत में गुरुवार को प्रशांत किशोर ने कहा कि जो इंडिया गठबंधन इन लोगों ने मिलकर बनाया है,जिसको लेकर इतना हल्ला मचा। उसमें आपको संयोजक तक तो किसी ने बनाया नहीं और आप प्रधानमंत्री बनने की बात कर रहे हैं। बिहार में कुछ चाटुकार नेता इस तरह की चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि बिहार के बाहर कौन जानता है कि ये कौन हैं? 


 *विपक्ष का पीएम पद का चेहरा होना चाहिए कांग्रेस से : प्रशांत किशोर* 


प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि आज देश में सबसे बड़ा दल बीजेपी है और उसके बाद कांग्रेस है। विपक्ष का पीएम पद के लिए चेहरा होगा, तो वह कांग्रेस से होना चाहिए। मान ली​जिए कि कांग्रेस से नहीं होगा, तो दूसरा सबसे बड़ा दल टीएमसी है उससे होना चाहिए। तीसरा सबसे बड़ा दल डीएमके है उस पार्टी से होना चाहिए। उन सारे दलों को हटाकर कोई नीतीश कुमार और लालू यादव को अपना नेता क्यों बना लेगा? राजनीतिक क्षमता आपके अंदर नहीं है और अगर प्रशासन के हिसाब से देखें, तो देश का सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बिहार है। 32 सालों से जिस लालू और नीतीश ने बिहार को सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बना दिया हो। ऐसे में पूरे देश के लोग कहेंगे कि आइए और गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु को सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बना दीजिए। ये तो आपकी समझ और जो इस तरह का दावा करते हैं, उनकी समझ को दिखाता है.

  

Related Articles

Post a comment