हाईटेक हुआ मुजफ्फरपुर का स्वास्थ्य विभाग - कागजों पर डॉक्टर ऐसे कर रहे मरीजों का ईलाज!




मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग का नया कारनामा सामने आया है, जहा हाईटेक तरीके से अब डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे है? दरअसल जिले के अलग अलग स्वास्थ्य केंद्र पर कागजों पर ही डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे है. वही जब पूरे मामले का हुआ खुलासा हुआ तो विभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में जांच के आदेश दिए गए.


बड़ी ताजूब की बात है की अगर इस तरह से सिस्टम चलने लगे तो कैसे स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हो सकती है. जहा एक तरफ तेजस्वी यादव स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने को लेकर कई नए फरमान जारी किए है, कई बड़े अस्पतालों का निरीक्षण भी किया है लेकिन फिर भी अगर इस तरह का मामला प्रकाश में आए तो सोच सकते है की उस जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी होगी!?. जहा तेजस्वी यादव अपने स्वास्थ्य विभाग में सुधार को लेकर तमाम दावा करते हुए नज़र आते हैं तो वही एक बार उनके स्वास्थ्य विभाग में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है.


मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में एक नए फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है,जहां जिले में चल रहे कई स्वास्थ्य केंद्रों में सिर्फ कागजों पर ही डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे है. बताया गया की जहां के स्वास्थ केंद्रों का डॉक्टर महीनो से जिला मुख्यालय में पदस्थापित ही नही हैं, उन डॉक्टरों के नाम से पर्ची काट कर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जब स्वास्थ्य विभाग में इस फर्जीवाड़ा का खुलसा हुआ तो हड़कंप मच गया है. इसके बाद स्वास्थ्य सचिव के सामने मामला आया तो आनन फानन में सिविल सर्जन ने इस मामले पर जांच के आदेश दे दिया है और वैसे डॉक्टर पर विभागीय जांच शुरू हो गई है.


बताया गया की जिले के अलग अलग प्रखंडों में चल रहे स्वास्थ्य केंद्रों से इस तरह के गड़बड़ी और फर्जीवाड़े के बात सामने आने के बाद स्वस्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने विभागीय समीक्षा के बाद पुरे मामले को लेकर जांच का आदेश दे दिया है.


वही पुरे मामले पर मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन ज्ञान शंकर ने बताया की कुछ जगहों से गड़बड़ी से जुड़ा मामला संज्ञान में आया है.जिसको लेकर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.जांच के बाद संबंधित दोषियों पर विधि सम्मत कारवाई की जाएगी.



ब्यूरो रिपोर्ट मुजफ्फरपुर/रुपेश कुमार

  

Related Articles

Post a comment