Run For Muzaffarpur : 23 नवंबर को दौड़ेगा मुजफ्फरपुर


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर: 23 नवंबर को दौड़ेगा मुजफ्फरपुर. रन फॉर मुजफ्फरपुर 2023 मैराथन के सफल आयोजन को लेकर संबंधित पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक की गई। प्रातः 7:30 बजे खुदीराम बोस स्टेडियम से पुरुष महिला एवं बच्चों द्वारा मैराथन दौड़ में भाग लिया जाएगा. 5 किलोमीटर के निश्चित दूरी रखी गई है। 30 वर्ष से ऊपर और 30 वर्ष से नीचे के साथ-साथ महिलाओं एवम बच्चों की अलग कैटेगरी बनाई गई है। जिसमें प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। खुदीराम बोस स्टेडियम से कर्बला होते हुए लक्ष्मी चौक, ब्रह्मपुरा ,महेश बाबू, चौक होते हुए खुदीराम बोस स्टेडियम में समापन किया जाएगा. सभी केटेगरी में प्रथम तीन को क्रमशः 5000, 3000 और 2000 रुपए की राशि से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही चौथी से दसवें स्थान तक आने पर एक-एक हजार की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा ।सफल आयोजन के लिए तमाम प्रकार की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। साफ सफाई ,रिफ्रेशमेंट, सुरक्षा व्यवस्था, एंबुलेंस टीम ,पेयजल आदि की व्यवस्था का निर्देश दिया गया.


इसके अतरिक्त एक अन्य बैठक बिहार विद्यालय वार्षिक खेल कार्यक्रम 2023 24 के अंतर्गत राज्य स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता के आयोजन हेतु आयोजन समिति की भी बैठक हुई.


राज्य स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता अंतर्गत जिले में दो खेल हॉकी अंदर 14 17 और 19 बालक वर्ग और भुशु बालक वर्ग अंदर 17 और 19 खेल का आयोजन किया जाएगा ।25 से 27 नवंबर हॉकी तथा 29 से 1 दिसंबर बुशु खेल का आयोजन किया जाएगा, बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए आवश्यक  भोजन, निबंधन स्वागत आदि को लेकर कमेटी बनाई गई। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की भवन में आवासन की व्यवस्था किया जाएगा। जबकि हॉकी खेल का आयोजन खुदीराम बोस स्टेडियम में और बुशू बालक वर्ग खेल का आयोजन इंडोर स्टेडियम ,खेल भवन में किया जाएगा। आवासन स्थल का भौतिक सत्यापन और निरीक्षण करने का निर्देश जिला खेल पदाधिकारी पी एचडी और अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया.


 बैठक में नगर आयुक्त नवीन कुमार एसडीओ पूर्वी जिला आ पूर्ति पदाधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपलब्ध मौजूद रहे.

  

Related Articles

Post a comment