बिहार DGP की रेस में महिला IPS समेत तीन नाम सबसे आगे.



पटना : बिहार के पुलिस महानिदेशक (Bihar DGP) राजविंदर सिंह भट्टी (RS Bhatti) केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के नये महानिदेशक (DG CISF) बनाये गये हैं.अप्वाइंटमेंट कमेटी ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने उनकी नियुक्ति पर मुहर लगा दी है.1990 बैच के आइपीएस अधिकारी भट्टी फिलहाल बिहार के पुलिस महानिदेशक हैं. आरएस भट्टी की नियुक्ति सितंबर सितंबर 2025 तक के लिये की गयी है. वहीं अब बिहार के लिए नए डीजीपी की तलाश शुरू हो गयी है.



नए डीजीपी की तलाश शुरू


आरएस भट्टी के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद बिहार में नये DGP की तलाश शुरू हो चुकी है. ब्यूरोक्रेसी में इस बात को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं कि अगला पुलिस महानिदेशक कौन होगा? आरएस भट्टी ने 20 दिसंबर 2022 को बिहार डीजीपी की जिम्मेदारी संभाली थी.


कौन हैं रेस में सबसे आगे?


बिहार कैडर 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी आरएस भट्टी की विदाई के साथ ही राज्य के नये डीजीपी की तलाश भी तेज हो गई है. सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के डीजी सह सीएमडी विनय कुमार (1991 बैच) नये डीजीपी की रेस में सबसे आगे हैं. इसके अलावा निगरानी के डीजी आलोक राज (1989 बैच) और बिहार गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं की डीजी शोभा ओहटकर (1990 बैच) भी डीजीपी की रेस में शामिल हैं. संभावना है कि गुरुवार को नए डीजीपी का नाम तय हो जायेगा. राजविंदर सिंह भट्टी का बिहार डीजीपी का कार्यकाल लगभग 20 माह का रहा. उन्हें 18 दिसंबर 2022 को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बुलाकर डीजीपी बनाया गया था.

  

Related Articles

Post a comment