नीतीश- तेजस्वी के नेतृत्व में सरकार ने केवल सत्तर दिनों में सवा दो लाख से अधिक सरकारी नौकरी दिया : चितरंजन गगन



मुज़फ्फरपुर : रविवार को मुजफ्फरपुर जिला के जिला अतिथि गृह में राष्ट्रीय जनता दल बिहार प्रदेश के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने प्रेस कान्फ्रेस करते हुए कहा कि नौजवानों को नौकरी देने के मामले में नीतीश तेजस्वी की महागठबंधन सरकार ने विश्व में एक किर्तिमान स्थापित करने का काम किया है। जहां कुछ लोग तलवार बांट रहे हैं वहीं हमलोग  कलम बांट रहे हैं.


चितरंजन गगन ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा 2014 में हीं प्रति वर्ष दो करोड़ नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया था जो जुमला साबित हुआ। बल्कि करोड़ों लोगों की नौकरियां छीन ली गई। सबसे अधिक नौकरी देने वाली सेना और रेलवे जैसी संस्थानों में अघोषित रूप से बहाली पर रोक लगा दी गई। पब्लिक सेक्टर को निजी हाथों में सौंप दिया गया.


कहा की हमारे नेता उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने 2020 के विधानसभा चुनाव में जो संकल्प लिया था और वादे किए थे, नीतीश जी नेतृत्व में बिहार सरकार उसे पुरा कर रही है। तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर दस लाख नौकरी देने का संकल्प लिया था। नीतीश यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के मात्र डेढ़ वर्षों में विभिन्न विभागों में अबतक पांच लाख से ज्यादा नियुक्तियां हो गई है। सत्तर दिनों के अन्दर केवल शिक्षा विभाग में सवा दो लाख शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। अन्य विभागों में भी बड़ी संख्या में बहाली की प्रक्रिया चल रही है.


राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि तेजस्वी यादव का संकल्प था कि सत्ता में आने पर नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे. आज नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में सवा चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिया गया है. इसी प्रकार टोला सेवक , शिक्षा मित्र, तालिम मरकज का मानदेय दोगुना कर दिया गया. आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मानदेय में बढ़ोतरी की गई। पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय को बढ़ाया गया.


कहा की हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू वर्षों से संसद से लेकर सड़क तक जातीय जनगणना कराने की मांग करते रहे हैं।‌ सत्ता में आने के बाद तेजस्वी जी ने उसे जमीन पर उतारने का काम किया है।. भाजपा द्वारा पैदा किए गए विभिन्न अड़चनों के बावजूद नीतीश तेजस्वी की महागठबंधन सरकार ने बिहार में जातीय जनगणना कराकर उसके आधार पर आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत आरक्षण लागू करने का काम किया है. सभी जाति के गरीब परिवारों को पक्का मकान के लिए 1.20 लाख रुपया और सभी जाति के गरीब परिवारों को स्वरोजगार के लिए दो-दो  लाख रुपए अनुदान देने का काम शुरू किया गया है.


राजद प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव जो कहते हैं वो करते हैं। उन्होंने जो संकल्प लिया था आज नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार बनने के बाद उसे नीतीश जी के नेतृत्व में उसे मूर्त रूप दिया जा रहा है।2022 में नीतीश जी के नेतृत्व में महागठबंधन की जो सरकार है वह काम करने में भरोसा रखती है.


आगामी चुनाव में क्या मुद्दा होगा इसपर उन्होंने कहां की देश में हमलोग जो काम कर रहें है उसपर जनता के बीच जाकर रखेंगे और उनके एक एक जरूरत को हमलोग पूरा करेंगे तथा जो भी मूलभूत सुविधा ही उसे पूरा करने का पूरा प्रयास करेंगे. 2024 में देश में महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा जैसे मुद्दे को लेकर हमलोग चुनाव में जनता के बीच में जायेंगे.


इससे पहले जिला अतिथि गृह में राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन का फूल माला ,फूलों का गुलदस्ता से जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता के नेतृत्व में स्वागत किया गया.


 इस स्वागत एवं अभिनंदन कार्यक्रम तथा प्रेस कान्फ्रेस में जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता, जिला प्रधान महासचिव सुधीर यादव, वसीम अहमद मुन्ना, मो फारूक आजम, अरविंद राय, छात्र नेता अमरेन्द्र कुमार, विकास यादव, राहुल यादव, मो गफूर आलम, विकास सहनी, राजनाथ चंद्रवंशी, संजय यादव, राजू सिंह, विष्णुदेव यादव, मो नसीरूदीन आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.


ब्यूरो रिपोर्ट मुजफ्फरपुर/रुपेश कुमार

  

Related Articles

Post a comment