पूर्णिया में हो रहे अपराधी घटनाओं की विरोध में युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

पूर्णिया - विगत दिनों पूर्णिया के सबसे व्यस्ततम इलाके, लाइन बाजार, जो की पूर्णिया पुलिस कप्तान के आवास से बमुश्किल 400 से 500 मीटर की दूरी पर अवस्थित है और जहां दर्जनों की संख्या में ट्रैफिक नियंत्रण हेतु होमगार्ड के जवान भी तैनात रहते हैं, बगल में ही जिला अतिथिगृह जिसे लोग डाकबंगला के नाम से जानते हैं अवस्थित है। रेनू उद्यान के सटे दक्षिण में स्थित तनिष्क शोरूम में दिनदहाड़े बेखौफ अपराधी घुस जाते हैं और बिना मास्क या बिना अपने चेहरे को छुपाए करोड़ों की लूट कर डालते हैं। करोड़ों की लूट कर लेने के बाद अपराधी वहां से आसानी से निकलने में भी कामयाब हो जाते हैं। 

पूर्णिया पुलिस की इस नाकामयाबी से जहां एक तरफ पूर्णियावासियों में भय व्याप्त हो गया है वहीं दूसरी तरफ पूर्णिया में व्यवसाय कर रहे व्यावसायी भाइयों के बीच भगदड़ सी मच गई है। अब कोई भी व्यवसायी पूर्णिया में रहकर व्यवसाय करना सुरक्षित मानने को तैयार नहीं है।


अपराधियों का मनोबल इतना ज्यादा बढ़ा हुआ है की दिनदहाड़े शहर के सबसे व्यस्ततम भीड़भाड़ वाले इलाके में ठसक के साथ आकर लूट की घटना को अंजाम देते हैं और आराम से वहां से निकल भी जाते हैं। पुलिस प्रशासन की सुस्ती से जहां एक तरफ आम अवाम के अंदर खौफ और दहशत का माहौल है वहीं दूसरे तरफ शहर के अंदर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों के बीच भी भगदड़ सी मच गई है। जो पूर्णिया कभी अपराध मुक्त पूर्णिया के रूप में चर्चित हुआ करती थी वही पूर्णिया देखते ही देखते अपराधियों के तांडव और पुलिस की सुस्ती के कारण कराहने को बाध्य हो गई है। 

 वही एसडीओ राकेश रमण मोके पर पहुंचे और 4 सदस्य ने डीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपा.

जिला कांग्रेस कमेटी पूर्णिया, जिला कांग्रेस सेवा दल, जिला युवा कांग्रेस एवं कांग्रेस के अन्य अनुसांगिक इकाइयों ने पूर्णिया के अंदर गति से बढ़ रहे अपराध पर गहरी चिंता व्यक्त की है। 

वही पूर्णिया जिला युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शेख सद्दाम के नेतृत्व में आक्रोश मार्च निकालते हुए जिलाधिकारी, पूर्णिया को ज्ञापन सौंप कर उनसे यह मांग किया है कि 

1. पूर्णिया में बढ़ रहे आपराधिक वारदातों पर अविलंब विराम लगाया जाए, 

2. तनिष्क शोरूम लूट कांड में शामिल अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए, 

3. पूर्णिया जिला अंतर्गत व्यावसायिक गतिविधियों में लगे व्यवसायी भाइयों को मुकम्मल सुरक्षा सुनिश्चित करवाया जाए एवं 

4. पूर्णिया के आम अवाम को यह भरोसा दिलाया जाए की प्रशासनिक चुस्ती के कारण वे अपने घरों में शांति से सो सकते हैं।

वही युवा जिलाध्यक्ष ने कहा की यदि एक सप्ताह के अंदर पूर्णिया में अपराध नियंत्रण करने में जिला प्रशासन विफल होती है तो  कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को विवश होगी।

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष, शेख सद्दाम ने बताया कि आज जहां एक तरफ पूर्णिया के आम लोगों में बढ़ रहे अपराधीक घटनाओं को लेकर आक्रोश है वहीं व्यवसायी भी पूर्णिया छोड़कर जाने का विचार कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शैख़ सद्दाम, प्रदेश प्रवक्ता अजमेर करीम, प्रदेश सचिव सहवाज खान, कस्बा विधानसभा अध्यक्ष शहनवाज शरीफ़, जिला उपाध्यक्ष , तौसीफ आलम, जिला सचिव, हयात आलम, वसीम खान, मो के नगर प्रखंड उपाध्यक्ष इरशाद आलम, पूर्णिया विधानसभा अध्यक्ष मो0 सुफियान आलम, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे !

  

Related Articles

Post a comment