खरीफ महाअभियान 2024 को ले प्रखंड ई किसान भवन में आयोजित की गई कार्यशाला ।


किसान अपने खरीफ फ़सल की खेती के लिए बीजों के उन्नत प्रभेदों के संबंध में कृषि विशेषज्ञों से अवश्य परामर्श ले । विदुर झा।


अश्वनी कुमार, ब्यूरो चीफ 



समस्तीपुर (हसनपुर) :  प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन के सभागार में खरीफ महाअभियान 2024 को ले एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ सहायक निदेशक रसायन अमित कुमार के द्वारा किया गया। कार्यशाला के दौरान किसानों को खरीफ महाभियान 2024 के तहत धान,मक्का, ढैंचा के बीज वितरण की प्रक्रिया से अवगत कराया गया। किसानों को बीज प्राप्ति को ले ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात 

ओटीपी प्राप्त कर संबंधित योजना के तहत अनुदानित दर पर बीज उपलब्ध कराए जाने को कहा गया। इसके अलावा सहायक निदेशक रसायन ने मिट्टी जांच,बीज बुआई से पहले प्रभेद के चयन, आदि बिंदुओं पर बारीकी से चर्चा की। कार्यशाला के दौरान वरिष्ठ कृषि सलाहकार सुभाषचंद्र उर्फ विदुर जी झा ने किसानों से खरीफ फसल को ले बीजों के उन्नत प्रभेद के चयन में कृषि विशेषज्ञों से आवश्यक परामर्श लेने को कहा।मौके पर प्रखंड कृषि अधिकारी इंद्रकुमार झा,प्रखंड तकनीकी प्रबंधक प्रियंका कुमारी,अवधशरण यादव,कृषि कर्मी सुभाषचंद्र उर्फ विदुर जी झा,अजीत कुमार राउत,चंद्रशेखर कुमार,मनोज कुमार,प्रह्लाद कुमार,अनिल महतो,किसान प्रभाषचंद्र झा,अशोक राय,राकेश कुमार गुड्डू,सुभाष यादव,दिनेश साह,राजीव कुमार,संजय राय,सहित अन्य गणमान्य किसान मौजूद थे।

  

Related Articles

Post a comment