विदेशी से युवक ने अपनी पत्नी के मोबाइल पर दिया तीन तलाक - न्याय के लिए पीड़िता पहुंची वरीय पुलिस कार्यालय


मुजफ्फरपुर ब्यूरो प्रमुख/रुपेश कुमार


मुजफ्फरपुर : यूं तो देश में तीन तलाक पर सरकार के निर्देश के बाद वैन लगा दिया गया है, लेकिन अब भी कुछ लोगों के द्वारा वातसअप और फोन के माध्यम से तीन तलाक देने की बात सामने आती है, इसी तरह का एक मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहा शादी के दो वर्ष बाद ही सऊदी अरब में रह रहे युवक ने अपनी पत्नी को वातसअप के माध्यम से तीन तलाक देकर निकाह के बंधन को तोड़ दिया है. जिसके बाद पीड़ित पत्नी ने भी अपने पति पर दहेज उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है.


6 दिसंबर 2018 को हुई थी दोनों की शादी.


जानकारी के अनुसार पीड़िता रबिया खातून मूल रूप से औराई थाना क्षेत्र की रहने वाली थी वही 6 दिसंबर 2018 को औराई थाना क्षेत्र के मोहम्मद नसरुद्दीन के साथ निकाह हुआ था जिसके बाद कुछ दिनो तक सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था इसी बीच दोनों को एक पुत्र हुआ, जिसके बाद इनका पति काम के लिए हैदराबाद चले गए फिर वही से सऊदी अरब चला गया और अब वही से व्हाटशॉप पर तीन तलाक बोल कर निकाह तोड़ दिया है. अब मामले में पीड़ीत महिला का कहना है कि मै अपने बच्चे को लेकर कहा जाऊ.


2023 में महिला ने अपने पति पर महिला थाना में दर्ज कराया था प्राथमिकी..


आपकों बताते चलें कि एक तरफ जहां पति ने अपने पत्नी को व्हाटशॉप पर तीन तलाक बोल कर निकाह तोड़ दिया तो पीड़िता महीला राबिया खातून ने मुजफ्फरपुर के महिला थाना में अपने पति मोहम्मद नसरुद्दीन हसन के खिलाफ कई संगीन आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया था.


पीड़िता महिला ने अपने पति को पकड़ पुलिस को किया था पुलिस को फोन


इस पूरे मामले में कोर्ट द्वारा वारंट जारी होने के बाद आरोपी पति सऊदी अरब से मुजफ्फरपुर आया जहां पीड़िता महिला को कोर्ट परिसर में उसका पति नजर आ गया जिसके बाद पीड़ित महिला ने अपने पति को पकड़ पुलिस को फोन किया और बताया कि वह अपने आरोपी पति को पकड़ कर रखी हुई है लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद ही पुलिस उक्त स्थल पर नहीं पहुंची इसी बीच आरोपी पति वहां से अपने पत्नी को चकमा देकर एक बार फिर से फरार हो गया. जिसके बाद महिला रोती बिलखती हुई मुजफ्फरपुर सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित के कार्यालय अपने बच्चे के साथ पहुंची और न्याय की गुहार लगाई.

  

Related Articles

Post a comment