दोपहिया वाहनों में मोडिफाइड (परिवर्तित) साइलेंसर लगा कर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर हुई कार्रवाई


- मोडिफाइड साइलेंसर एवं अन्य यातायात उल्लंघन के विरुद्ध जिलों में चला विशेष जांच अभियान।


- मानक के विरुद्ध साइलेंसर पाए जाने पर दोपहिया वाहन चालकों से वसूला गया जुर्माना।


- जिलों में जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई, ईएसआई ने चलाया विशेष अभियान 


- परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मोडिफाइड साइलेंसर के विरुद्ध जिलों में अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी। 


- बाइकर्स गैंग पर रहेगी विशेष नजर। 

...........................................

 मानक के विरुद्ध / तेज ध्वनि वाले मोडिफाइड साइलेंसर एवं अन्य यातायात उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के लिए सोमवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान मोटरवाहन अधिनियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया तथा वाहनों को भी जब्त करने की कार्रवाई की गई। 


जिलों में चले अभियान के दौरान हेलमेट-सीटबेल्ट, वाहनों का फिटनेस, ओवरलोडिंग सहित विभिन्न यातायात नियमों के उल्लंघन में कुल 594 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया। 


परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि  कई लोग वाहनों में  मोड‍िफाइड साइलेंसर लगवाते है।  देखा  गया है कई बाइकर्स अपनी बाइकों में तरह-तरह के मॉडिफिकेशन करवा लेते हैं जिनसे लोगों को असुविधा होती है। ऐसे वाहनों से न सिर्फ ध्वनि प्रदूषण फैलता है, बल्कि साइलेंसर के तेज आवाज से लोग चिड़चिड़ापन और असहज महसूस करते हैं। तेज आवाज करने वाले मॉडिफाइड साइलेंसर लगाने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।


बाइकर्स गैंग दोपहिया वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगा कर कई बार डर का भी माहौल बनाते हैं । खास कर महिला कॉलेज आस पास सक्रिय रहते हैं। ऐसे बाइकर्स गैंग को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी।


जिलों में विशेष वाहन जांच अभियान हर सप्ताह सोमवार से लेकर  गुरुवार तक चलेगा। इस दौरान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वाले, वाहन चलाते मोबाइल से बात, गलत दिशा में वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी।

  

Related Articles

Post a comment