जाम से कराहती राजधानी में ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखते हुए ऑटो और सिटी राइड बस का परिचालन हो रहा है।।


बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़े चालकों की मनमानी जारी है। जाम से कराहती राजधानी में ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखते हुए ऑटो और सिटी राइड बस का परिचालन हो रहा है।


राजधानी पटना में जाम का झाम 


मनमाने तरीके से बीच सड़क पर यात्रियों को बैठाने और उतारने के दौरान ट्रैफिक के कायदे और कानून का मखौल बनाया जा रहा है। कई जगह बस स्टॉप बनाए जाने के बावजूद बस चालक नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं।


ट्रैफिक नियमों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां


हमारा टीम  पड़ताल  करने पहुची तो बस और ऑटो चालकों की मनमानी खुलकर सामने आयी है। हालांकि, ऑटो चालकों का कहना है कि सिटी राइड बस के चालक मनमाने तरीके से बीच सड़क पर सवारी को उतारते और चढ़ाते हैं। इस कारण जाम की समस्या बनती है जबकि बस चालकों की दलील है कि उनके लिए स्टॉप नहीं बनाए गए हैं लिहाजा जहां-तहां रुकना उनकी मजबूरी है।


ट्रैफिक नियमों का हो रहा उल्लंघन

वहीं, राहगीर ने मेट्रो और पुल निर्माण को जाम का कारण बताया। वहीं, इस मामले में हमने पटना के ट्रैफिक एसपी अपराजित लोहान से भी बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने दशहरा में व्यस्तता का हवाला देते हुए दुर्गा पूजा के बाद बात करने की बात कही। अब देखना होगा कि दशहरा के बाद ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो और सिटी राइड बस चालकों पर क्या कार्रवाई होती है।।

  

Related Articles

Post a comment