वैशाली की घरती से भाजपा करेगी लोकसभा 2024 के चुनावी अभियान की शुरुआत


Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : बीते महीने झंझारपुर में हुई जनसभा के बाद एक बार फिर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 नवम्बर को बिहार दौरे पर आएंगे. इस क्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री पताही हवाई अड्डे पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जिले में 5 नवम्बर को प्रस्तावित जनसभा को सफल बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसको लेकर प्रदेश भाजपा की क्षेत्रीय बैठक बुधवार को स्थानीय मिठनपुरा स्थित एक होटल के सभागार में संपन्न हुई जिसमें 16 जिले मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, समस्तीपुर, बगहा, बेतिया, मोतिहारी, ढाका, रक्सौल, सिवान, छपरा एवं गोपालगंज के जिलाध्यक्ष, महामंत्री, पार्टी के सांसद, विधायक सहित प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए. प्रदेश भाजपा की क्षेत्रीय बैठक

पुष्पांजलि एवं वंदेमातरम सामूहिक गाण से आरंभ हुई.


बैठक में विषय प्रवेश एवं अगामी कार्ययोजना के साथ गृहमंत्री की जनसभा की सफलता पर विस्तृत चर्चा करते हुए प्रदेश सह क्षेत्रीय महामंत्री पूर्व विधायक शिवेश राम ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी के 5 नवम्बर को मुजफ्फरपुर आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता ही नही बल्कि आम जनता का उत्साह भी चरम पर है। कहा कि गृहमंत्री अमित शाह जी पताही हवाई अड्डे पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. जिसमें लाखों की संख्या में उत्तर बिहार के युवा नौजवान, मजदूर, गरीब और किसानो की भागीदारी होगी इसको लेकर भाजपा 

कार्यकर्ता के साथ यहां की जनता भी तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि जनसेवा और जनकल्याण को ध्येय मानकर जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार निरंतर कार्य कर रही है उससे भाजपा विरोधियों की नींद उड़ गयी है। विपक्षी निराश व हताश हो गए हैं.


उन्होंने जिला सह विधानसभा एवं मंडलों की बैठक यथाशीघ्र करने का आग्रह करते हुए कहा कि 5 नवम्बर की विशाल जनसभा बिहार की निरंकुश सरकार को उखाड़ फेंकने का शंखनाद है इसकी सफलता को लेकर बनी योजना पर आज से ही काम किया जाना चाहिए। कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री पीएम का संदेश लेकर मुजफ्फरपुर आ रहे हैं। लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन से मुजफ्फरपुर को बहुत बड़ा अवसर मिलने वाला है। आने वाले समय में मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के अन्य जिलों को और विकसित करने का काम किया जाएगा.


बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष सरोज रंजन पटेल ने कहा ने कहा कि संगठन की मजबूती के दृष्टिकोण से होने वाले अगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव काफी महत्वपूर्ण चुनाव है। ऐसे में सभी कार्यकर्ता संगठन की मजबूती को ध्यान में रखते हुए अगामी चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि केंद्र की जन-कल्याणकारी योजनाओं के साथ बिहार की वर्तमान परिदृष्‍य कि चर्चा जन-मानस के बीच हो ऐसा प्रयास किया जाना चाहिए.


वहीं बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री जगन्नाथ ठाकुर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्पन एवं आमजनों का भाजपा के प्रति बढ़ता विश्वास यह साबित करता है कि बिहार में परिवर्तन की बयार बह चुकी है। कहा कि बिहार को वर्तमान निरंकुश सरकार से मुक्ति दिलाने के लिये भाजपा ने कमर कस लिया है। कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा इसी दिशा में एक ऐतिहासिक पहल है। इस जनसभा को लेकर आम जनता में गजब का उत्साह है हर ओर लोग अपने साधन से गृहमंत्री को सुनने बड़ी संख्या में पंहुचने वाले हैं। कार्यकर्ता भी अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करें आम लोगों के बीच जाकर गृहमंत्री की  जनसभा में शामिल होने के लिये आमंत्रण दें। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में  पार्टी के वरिष्ठ नेता जनसभा की तैयारी की समीक्षा करेंगे.


बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री डाo राजेश कुमार वर्मा, ललन मंडल, सांसद अजय निषाद एवं पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने भी जनसभा को ऐतिहासिक बनाने पर बल देते हुए सफलता का मंत्र दिया.


बैठक का संचालन जिला महामंत्री धर्मेंद्र शाहू एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश मंत्री सह क्षेत्रीय प्रभारी त्रिविक्रम नारायण सिंह ने किया.


बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष ललिता कुशवाहा,  प्रदेश मंत्री संतोष रंजन, रिता शर्मा, क्षेत्रीय सह प्रभारी आशुतोष कुमार, प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा लखिन्द्र पासवान, प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष धर्मशीला गुप्ता, डॉ विकाश सिंह, दिलीप मिश्रा, क्रांति यादव, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्रभात कुमार, पूर्व मंत्री अजीत कुमार, विधायक अशोक कुमार सिंह, केदार गुप्ता, अनिल राम, संजय सिंह, मोती लाल, मिथलेश कुमार, गायत्री देवी, पूर्व विधायक बेबी कुमारी, सुरेश चंचल, पूर्व जिलाध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सिंह, अरविंद कुमार सिंह, जिला महामंत्री सचिन कुमार, प्रभु कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष विशेश्वर शंभु, मनीष कुमार, उपेंद्र पासवान जिला मंत्री धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान, नचिकेता पाण्डेय सहित शंकर झा, मनीष कुमार, प्रेम सिंह कुशवाहा, जीवछ सहनी, उमेश कुशवाहा, अशोक सहनी, देवांशु किशोर, हरिमोहन चौधरी, अशोक शर्मा, किशन चौधरी आदि मौजूद रहे.

  

Related Articles

Post a comment