बक्सर - जलपुत्र के नाम से प्रसिद्ध अजय ने डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल मे ब्लड बैंक की स्थापना के लिए डीएम को सौपा ज्ञापन।


रिपोर्ट - सुमंत सिंह।


बक्सर - जिले का एक ऐसा युवक जो समाज हित के कार्यों में बढ़ - चढ़कर हिस्सा लेते हुए बहुत सारे लोगो को उनका किसी न किसी रूप में मदद करना जैसा उसका जीवन का एक मकसद बन सा गया है और उसके द्वारा लगातार ऐसे कार्यों को करने से लोगो के अंदर इस युवक के प्रति एक अच्छी छवि पैदा हुई और लोगो ने इस युवक को जलपुत्र के नाम से नवाजा। वही युवक जिसका नाम अजय है और लोगो ने उसे जलपूत्र का नाम से डाला है वो आज फिर एक समाज हित में अच्छी पहल करते हुए  डुमरांव अनुमंडलीय

 अस्पताल मे ब्लड बैंक की स्थापना के लिए  बीते मंगलवार की देर शाम जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल को ज्ञापन दिया।

 वही अजय ने बताया की डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में ब्लड बैंक न होने के कारण जरूरतमंदो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इसके लिए उन्हे बक्सर सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में जाना पड़ता है। वही डुमरांव अनुमंडल क्षेत्र मे बक्सर के उपेक्षा अधिक कुल सात प्रखंड आता है इसके बावजूद डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल मे अभी तक ब्लड बैंक की स्थापना नही कराई गई है , जिससे  की अनुमंडल क्षेत्र के लोगो को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ता है। जिसके मद्देनजर डुमरांव  अनुमंडलीय अस्पताल में जल्द से जल्द ब्लड बैंक की स्थापना के लिए अजय ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा , जिससे कि किसी घटना, दुर्घटना या किसी बीमारी से गर्षित लोगों के लिए समयानुसार रक्त देकर उनकी जान बचाई जा सके। बताते चले की युवक अजय स्वैछिक रक्त दान कर और अन्य दूसरे लोगों के माध्यम से भी रक्तदान करा अब तक अनेकों लोगों को जान बचा चुके हैं। कोरोना काल मे भी इस जलपुत्र के नाम से जाने जानेवाले अजय ने लोगो के लिए देवदूत बन  ब्लड उपलब्ध करा उनकी जान बचाया हैं।

गौरतलब है की इस युवक द्वारा खुद  जल बचाओ अभियान शुरू कर उसमे काफी सक्रिय रहते हुए बहुत ही सराहनीय कार्य निरंतर जारी रहता है।

  

Related Articles

Post a comment