बक्सर - ठाकुरबाड़ी से प्रतिमाएं चोरी होने को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटो राष्ट्रीय राजमार्ग को रखा जाम

रिपोर्ट - सुमंत सिंह, बक्सर

बक्सर - जिले के डुमरांव अनुमंडल से एक बड़ी खबर सामने आई है जहा बीती रात एक ठाकुरबाड़ी से भगवान की चार प्रतिमाओं पर चोरों ने अपना हाथ साफ कर दिया। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को घंटो जाम रखा गया जिससे की राजमार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया और हजारों यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वही दूसरी तरफ पुलिस को  जाम हटाने को लेकर घंटो काफी मशक्कत करनी पड़ी।

दरअसल कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच गांव के ठाकुरबाड़ी से अज्ञात चोरों ने बीती रात अष्टधातु की चार प्रतिमाएं चुरा ली हैं। चोरी गई प्रतिमाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की बताई जा रही है।  वहीं ग्रामीणों का  कहना है कि पहले भी यहां चोरी हुई थी जिसके बाद पुलिस के प्रयास से कोइलवर से प्रतिमाएं बरामद कर ली गई थी और फिर यहां पर सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए थे , मगर कुछ समय पहले ही प्रशासन के आला अधिकारियों के आदेश पर यहां से सुरक्षा हटा लिया गया जिससे की चोरों द्वारा   पुनः इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया गया। 

बताते चले की  अहले सुबह जब ग्रामीण श्रद्धालु मन्दिर में पूजा करने गए तो अंदर का नजारा देख दंग रह गए, वहां से भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण जी और वीर हनुमान की अष्टधातु की मूर्तियां गायब थी। देखते ही देखते यह बात पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और लोग मंदिर परिसर में जमा हो गए। जिसके बाद कुछ आक्रोशित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। वही घटना की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है तथा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर रखे लोगो को समझाने बुझाने में घंटो हलकान रही। वही आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि  पुलिस जल्द से जल्द प्रतिमाएं ढूंढ कर लाए फिर इस जाम को खत्म किया जाएगा। हालांकि डुमरांव एसडीपीओ श्री राज के द्वारा चारो प्रतिमाओं को जल्द ही बरामद करने के आश्वासन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग से जाम को हटाया गया।

  

Related Articles

Post a comment