मुजफ्फरपुर में संदिग्ध हालात में युवक की मौत : आक्रोशित लोगो में घंटों काटा बवाल, परिजनों का आरोप - पुलिस पिटाई से मौत



Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर मे रविवार को उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब अक्रोशित लोगो ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाकर जामकर प्रदर्शन करने लगे. दरअसल मामला देवरिया थाना क्षेत्र का बताया गया, जहा लोगो ने घंटों सड़क जाम कर बवाल काटा. स्थानीय लोगो का आरोप था की पुलिस पिटाई मे युवक की मौत हो गई है. वही लोगो का आक्रोश देख मौके पर कई थानों की पुलिस ने पहुंच कर मोर्चा संभाला. वही सिटी एसपी अरविन्द प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे. घंटों मशक्कत के बाद पुलिस ने बवाल शांत करवाया. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल कैंप कर रही


क्या है पूरा मामला


मिली जानकारी के अनुसार देवरिया थाना क्षेत्र में घटना घटी थी. जिसकी जाँच के लिए पुलिस ने शक के आधार पर गुरुवार की देर रात्रि थाना क्षेत्र के अलग अलग जगहों से तीन लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. इसी दौरान उसमे से एक युवक की तबियत ज्यादा बिगड़ गई. जहा इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जिसके बाद इसकी सुचना परिजनों को मिली. थोड़ी ही देर मे ये खबर आग की तरह पुरे इलाके मे फ़ैल गई।


पुलिस पर लगाया आरोप


परिजनों ने मौत का आरोप पुलिस प्रसासन पर लगाते हुए मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. और स्थानीय लोगो के सहयोग से बवाल काटने लगे. सुचना मिलने पर कई थानों की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगो को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग मानने तो तैयार नहीं थे. सिटी एसपी अरविन्द प्रताप सिंह ने लोगो को समझा बुझा कर शांत कराया. इस दौरान करीब तीन घंटे तक सड़क जाम रही।


पोस्टमार्टम से खुलेगा राज


पुलिस ने मृत युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेंगी की युवक की मौत कैसे हुई. वही एहतियातन हिरासत में लिए गए दो और लोगो को जाँच के लिए मेडिकल मे भर्ती कराया गया. मृतक की पहचान देवरिया थाना क्षेत्र के लखनौरी निवासी मो. मुर्तजा के 26 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार उर्फ शराफत अली के रूप में हुई है। वही उनके दो और साथी इम्तियाज और नौशाद अभी मेडिकल मे है।


पुलिस ने लिया एक्शन


मौके पर पहुंचे सिटी एसपी अरविन्द प्रताप सिंह ने बताया की तीन लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. एक युवक की मौत की सूचना मिली है. जांच की जाएगी की मौत कैसे हुई फिलहाल जो लोग इस थाने मे है उनपर जिम्मेदारी तय करते हुए उन्हें यंहा से हटाया जा रहा है. एसएसपी मुजफ्फरपुर द्वारा एक आदेश जारी किया है जिसमे इन लोगो को लाइन हाजिर किया जा रहा है। जाँच के बाद ही पुरे मामले की सत्यता सामने आयेगी.

  

Related Articles

Post a comment