डीएम प्रणव कुमार ने सभी ई.आर.ओ के साथ की समीक्षा बैठक : बोले - विशेष अभियान चलाकर नये वोटरों को फाॅर्म-6 भराकर सूचीबद्ध करें

Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : निर्वाचक सूची से स्थानान्तरण एवं मृत्यु मामले में विलोपन तथा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की समीक्षा बैठक जिला निर्वाचन पदाधिकारी, प्रणव कुमार की अध्यक्षता में सभी ई.आर.ओ. के साथ हुई. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्वाचक सूची को और अधिक शूचिता के साथ समृद्ध करने को लेकर निदेश दिया कि सभी विधान सभावार नव निर्वाचक (18 से 19 वर्ष) को निर्वाचक सूची में शत-प्रतिशत सूचीबद्ध करें। विशेष कर उन्होंने जेण्डर गैप को भरने के लिए अभियान चलाने का निदेश दिया। उन्होंने उप निर्वाचन पदाधिकारी को निदेश दिया कि प्रखण्डवार और विधान सभावार वर्तमान में उपलब्ध उक्त डाटावेश को सभी ई.आर.ओ. के साथ साझा करें और प्रत्येक 15 दिनों पर इसकी प्रगति की समीक्षा करें। लो वी.टी.आर. क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर नये वोटरों को फाॅर्म-6 भराकर सूचीबद्ध करें। ग्रामीण क्षेत्रों में भी +2 इण्टर काॅलेजों में कैम्पस एमबेस्डर बनाये। वैसे काॅलेजों में सुयोग्य शिक्षक को चिन्हित करें, जो अपने मतदान क्षेत्रों में नये वोटर (18 से 19 वर्ष) को निर्वाचक सूची में नाम जोड़वाने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके अतिरिक्त स्थानान्तरण एवं मृत्यु मामले में फाॅर्म-7 भरकर रखने का निदेश सभी ई.आर.ओ. को दिया गया. उन्होंने प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर भ्रमण करने तथा वहां उपलबध ए.एम.एफ. (बुनियादी सुविधाओं) का निरीक्षण करने का निदेश सभी ई.आर.ओ. को दिया.

विशेषकर रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया.


गौरतलव है कि गायघाट और मुजफ्फरपुर विधान सभा क्षेत्रों के ई.आर.ओ. बदले गये है 88-गायघाट के ई.आर.ओ. अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी अमित कुमार तथा 94-मुजफ्फरपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के ई.आर.ओ., नगर आयुक्त नवीन कुमार हैं.

  

Related Articles

Post a comment