मुजफ्फरपुर में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा पूजा की धूम : उमड़ने लगी श्रद्धालुओं की भीड़



Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : जिले में शारदीय नवरात्रि की धूम मची है. आज सप्तमी है, ऐसे में माता के पट खुलने के साथ ही पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. चाहे शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण जगह जगह माता के जयकारों से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो रहा है. वही अलग अलग स्थानों पर पूजा समिति द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. पूजा पंडाल भक्ति संगीत व वैदिक मंत्रों से वातावरण गुंजायमान हो रहा है. वही सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन अलर्ट है, जगह जगह पूजा पंडालों पर नजर बनाई हुई है, साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी विशेष ध्यान रखा गया है. 


आपको बता दें की बिहार पुलिस मुख्यालय ने भी दुर्गा पूजा को लेकर कई प्रकार के दिशा निर्देश जारी किए है.


बात करें पांडलो की तो शहरी क्षेत्र में कही श्री राम मंदिर का स्वरूप तो कही अदभुत पंडालो का आकर्षण बना हुआ है, वही ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़े ही धूमधाम और तरह तरह की चमचमाती रौशनी के साथ मां दुर्गा की जयकारों से पूरा माहौल भक्तिमय हो रहा है.


शहरी क्षेत्र में अहियापुर, अघोरिया बाजार, आमगोला, पंकज मार्केट, कलमबाग, देवी मंदिर, बगलामुखी मंदिर, कटरा चामुंडा स्थल इधर गायघाट, रामनगर, महिशवारा, लक्ष्मनगर, बलौर, रमौली, केवटसा, कांटा, तेजौल, सहित अन्य पूजा स्थलों पर विधि विधान से माता की पूजा अर्चना की जा रही है. पूजा पंडालों को आकर्षक रूप से सजाया गया है.


आपको बता दें की शनिवार को शारदीय नवरात्र के सप्तमी को ई मां का पट खुलते ही मंदिरों और पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. भक्त हाथ में फूल माला, नारियल,चुनरी,एवम प्रसाद लेकर अपने बारी का इंतजार करते दिखे. श्रद्धालु दूर दूर पूजा पाठ करने और पंडालों को देखने पहुंच रहे है.

  

Related Articles

Post a comment