मुजफ्फरपुर के व्यक्ति को विदेशी युवती से प्यार करना पड़ा महंगा : अब लगा रहे पुलिस से मदद की गुहार


संवाददाता/रुपेश कुमार 


मुजफ्फरपुर : आज कल ऑनलाइन ठगी का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसके लिए साइबर ठग तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं. फिलहाल बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक युवक को सात समुंदर पार प्रेम करना महंगा पड़ गया. उसे प्रेम में केवल धोखा ही नहीं मिला बल्कि 25 हज़ार रुपए भी गवां दिया है. यूके की युवती ने एक शख्स को अपने प्रेम जाल में फंसा कर 25 हज़ार रुपए ठग दिया है. इस धोखधाड़ी की शिकायत अब युवक ने पुलिस में दर्ज कराई है. युवक की ऑनलाइन दोस्ती हुई, फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद युवती ने शख्स को अपने ठगी का शिकार बना कर 25 हज़ार रुपए का चुना लगा दिया.


गिफ्ट देने के नाम पर ऐंठ लिए 25 हज़ार


काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के आमगोला का एक शख्स अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है. करीब 3 महीने पहले उसे व्हाट्सएप पर यूके की एक लड़की ने मैसेज किया और बात करने लगी. दोनों की बातचीत दोस्ती और फिर धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. युवक तो इसे प्रेम समझ रहा था लेकिन वास्तव में ये प्रेम जाल था. दोनों के बीच बढ़ी नजदीकियों की बात शादी तक पहुंच गई.


तीन दिन पहले युवती ने युवक से कहा कि उसको बॉक्स में डायमंड व अन्य सामान भेज रही है. फिर दो दिन बाद युवक के नंबर पर एक शख्स ने कॉल करके कहा कि उनके नाम पर यूके से एक बॉक्स आया है. और इसे लेने के लिए कस्टम ड्यूटी का 25 हजार रुपये देना होगा. तभी गिफ्ट बॉक्स को उनके घर भेजा जाएगा. इसके बाद युवक ने भेजे गए QR कोड पर 25 हज़ार रुपए ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. पेमेंट करने के बाद वो विदेशी लड़की से संपर्क करने की कोशिश किया तो उसका नंबर बंद मिला, वहीं कस्टम ऑफिसर का नंबर स्विच ऑफ भी बता रहा था. तब युवक को एहसास हुआ कि उसे ठगी का शिकार बनाया गया है.


पीड़ित ने की थाने में शिकायत


पीड़ित ने काजीमोहम्मदपुर थाने में इसकी शिकायत की है, इसमें नाइजीरिया देश के कोड 234 मोबाइल नंबर धारक को आरोपित किया है. अपर थानाध्यक्ष राजपत कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति द्वारा 25 हज़ार रुपए की ठगी करने को लेकर आवेदन पत्र  मिला है. इसमें एक युवती से बातचीत के दौरान धोखाधड़ी का शिकार होने की बात बताई जा रही है. आशंका है की पीड़ित हनी ट्रैप का शिकार हुआ है. मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  

Related Articles

Post a comment