पार्टी के 11वें महाधिवेशन की तैयारी के लिए भाकपा माले का कार्यकर्ता कन्वेंशन सुगौली में हुआ संपन्न।

बुलडोजर राज के खिलाफ संघर्ष तेज करने का आह्वान

पजिअरवा के विस्थापित 203 परिवारों को शीघ्र पुनर्वासित किया जाए

मोतिहारी:--सुगौली प्रखंड माले का 11वां महाधिवेशन को लेकर  प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन का आयोजन किया गया।माले का 11वां महाधिवेशन 15 से 20 फरवरी तक पटना में आयोजित किया जाना है।इसको लेकर लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ रैली की तैयारी को लेकर बुधवार को  शहर के नंद हाई स्कूल के प्रांगण में प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता कॉमरेड भोला राम ने की।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को भाकपा माले जिला सचिव प्रभुदेव यादव,राज्य कमिटी सदस्य विष्णुदेव प्रसाद यादव,भोला साह,मोहम्मद इसराफिल,वैद्यनाथ सहनी,हृदयालाल सहनी आदि नेताओं ने संबोधित किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज देश में कॉरपोरेट सांप्रदायिक फांसीवादी शासन चल रहा है।संविधान को दरकिनार कर मोदी सरकार आरएसएस की विचारधारा के अनुसार सरकार चला रही है।और लोकतंत्र को खत्म कर मनुवादी संविधान थोपना चाहती है।पूरे देश में जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है।लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।बड़े पैमाने पर भुखमरी और आर्थिक तंगी से मजबूर लोग आत्महत्याएं कर रहे हैं।लेकिन सरकार बिल्कुल संवेदनहीन बनी हुई है।और सरकार के संरक्षण में संघ -भाजपा गिरोह हिंदू -मुस्लिम के बीच नफरत फ़ैलाने की साजिश में लगा हुआ है।वहीं एक बड़े सुनियोजित षड्यंत्र के तहत उत्तराखंड,उत्तर प्रदेश,बिहार ,असम और अन्य राज्यों में सैकड़ों वर्षों से सरकारी या गैर मजरूआ या बेनामी जमीनों में बसे लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया जा रहा है।अंग्रेजी राज से भी बड़ा जुल्म किया जा रहा है।जिसका मुख्य निशाना अल्प संख्यक,दलित और गरीब मजदूर हैं।बिना वैकल्पिक व्यवस्था के ही हजारों परिवारों को बेघर कर दिया गया है। इस कड़ाके के ठंड में छोटे -छोटे बच्चे और बुजुर्ग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है।

बिहार की नीतीश सरकार भी गरीबों के प्रति बिल्कुल संवेदनहीन बनी हुई है। और जल जीवन हरियाली योजना के नामपर सीओ,बीडीओ और जिला प्रशासन भाजपा नेताओं के इशारे पर मनमानी कर रहे हैं।यहां भी यूपी की तरह बुलडोजर राज चलाया जा रहा है। जिसे बिहार की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।15 फरवरी को सुगौली से भी हजारों हजार की संख्या में गरीब,मजदूर,किसान,दलित ,छात्र -नौजवान एवम बुद्धिजीवी पटना रैली में भाग लेंगे।

  

Related Articles

Post a comment