बिंदा लाल गुप्ता के परिजन से मिले पूर्व मंत्री, कहा- अधिकारियों की लापरवाही बिल्कुल स्पष्ट दिखता है


रिपोर्ट/रुपेश कुमार 


मुजफ्फरपुर : राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार शुक्रवार को कांटी नगर परिषद स्थित बिंदा लाल गुप्ता के परिजन से मिले उन्हें ढांढस बंधाया एवं पीड़ीत परिवार को अपनी ओर से आर्थिक मदद किया. इस मौके पर श्री कुमार ने आत्मदाह की घटना को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए स्वर्गीय शाह के आत्मा को शांति एवं पीड़ीत परिवार को धैर्य धारण कराने के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया.


अजीत कुमार ने इस घटना के लिए सिस्टम को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यदि समय रहते स्थानीय स्तर पर वरीय अधिकारियों के द्वारा दिए गए निर्देश का पालन ससमय होता तो बिंदलाल गुप्ता आत्मदाह करने को मजबूर नही होते. उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना क्रम का जिला अधिकारी विशेष टीम गठित कर निष्पक्ष जांच करावे एवं दोषी अधिकारी को कठोर सजा दिलावें. उन्होंने कहा कि इस घटना में अधिकारियों का लापरवाही बिल्कुल स्पष्ट दिखता है. यदि समय रहते जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे. साथ ही कहा की मैं एक-दो दिनों के अंदर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्य के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी से मिलकर इस पूरी घटना क्रम से उन्हें अवगत कराकर पीड़ीत परिवार को न्याय मिले इसके लिए हर संभव प्रयास करुंगा। उन्होंने कहा कि कांटी अंचलाधिकारी द्वारा परिजनों को चार डिसमिल जमीन उपलब्ध कराने का गुरुवार को दिए गए आश्वासन को एक सप्ताह के अंदर अमली जामा पहनाना पड़ेगा. इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने परिजन को 10 हजार रूपया उपलब्ध कराया एवं उन्हें विश्वास दिलाते हुए कहा कि जब आपको हमारी आवश्यकता महसूस हो हम आपके पूरे परिवार के लिए सदैव खड़ा रहेंगे.


आपको बता दें की कुछ दिनो पहले बिंदालाल गुप्ता ने मुजफ्फरपुर कलेक्ट्रिट में अपने शरीर के ऊपर तेल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया था जिसमे वो बुरी तरह जख्मी हो गए थे जिन्हे इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया था जहा उनकी मौत हो गई.


इस अवसर पर श्री कुमार के साथ परिजनों से मिलने वालों में वार्ड पार्षद मुन्ना पासवान, पूर्व पार्षद शंकर महतो, प्रोफेसर अशोक कुमार गुप्ता, राम नारायण गुप्ता, सुमन कुमार सिंह, रमेश ठाकुर, प्रभु गुप्ता, नंदन महतो, राजू झा वार्ड पार्षद विनोद सहनी, सहीत कई जनप्रतिनिधि शामिल है।

  

Related Articles

Post a comment