तख्त पटना साहिब में स्टाफ एवं संगत के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का जल्द होगा शुभारंभ: जगजोत सिंह सोही



पारस अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मुफ्त ओ.पी.डी चलाई जाएगी


पटना , 20 जनवरी: तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के अध्यक्ष जगजोत सिंह सोही की अध्यक्षता में समूह कमेटी प्रबंधकों ने निर्णय लिया है कि तख्त साहिब के सेवादार, ग्रंथी एवं अन्य स्टाफ को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जायें जिसके चलते पटना के प्रख्यात पारस अस्पताल के सहयोग से विश्व कैंसर दिवस पर इसका शुभारंभ किया जाएगा। सरदार जगजोत सिंह सोही सहित प्रबंधक कमेटी के सभी सदस्यों ने  डॉक्टर धर्मेंद्र नागर और पारस अस्पताल की पूरी टीम का आभार प्रकट किया जिनके सहयोग से यह सुविधाएं शुरु होंगी।

तख्त पटना कमेटी के अध्यक्ष जगजोत सिंह सोही ने जानकारी देते हुए बताया कि पारस अस्पताल के अलग-अलग विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर्स यहां आकर ओपीडी की सुविधा देंगे जिसमें शुगर, ब्लड प्रेशर, हार्ट, आंखों का ईलाज, दंत चिकित्सा, हड्डी से जुड़ी बीमारियों इत्यादि की जांच की जाएगी जो पूरी तरह से निशुल्कः होगी। इसके साथ ही सिसका अस्पताल में हड्डी से जुड़ी बीमारियों का ईलाज भी किया जाएगा।

स. जगजोत सिंह ने कहा कि इस सुविधा का लाभ जहां तख्त साहिब के समूचे स्टाफ को मिलेगा उसके साथ ही देश-विदेश से आने वाली संगत भी इसका लाभ उठा सकेंगी। उन्होंने बताया कि स्टाफ की लंबे समय से यह मांग चली आ रही थी क्योंकि महंगाई के इस दौर में परिवार में बीमारी होने पर अस्पतालों के खर्च उठाना संभव नहीं हो पाता। तख्त साहिब का स्टाफ प्रबंधकों की इस पहल पर काफी प्रसन्न दिखाई दे रहा है। इससे पहले रक्त जांच की सुविधा भी दी जा रही है व डायलिसिस सेंटर भी सः एसपीएस ओबराय के सहयोग से शुरु किया जाना है।

  

Related Articles

Post a comment