इंटेक पूर्णिया चैप्टर द्वारा हेरिटेज क्विज का आयोजन: विद्या विहार स्कूल लगातार तीसरी बार बना सिटी लेवल चैंपियन

पूर्णिया: इंटेक पूर्णिया चैप्टर ने “इंटेक नेशनल हेरिटेज क्विज 2024” के पूर्णिया सिटी लेवल राउंड का आयोजन विद्या विहार आवासीय विद्यालय (वी.वी.आर.एस), परोरा के रविवंश नारायण स्मारक सभागार में किया। इस कार्यक्रम का लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक, यूट्यूब, और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर भी किया गया। यह आयोजन इंटेक पूर्णिया चैप्टर के संरक्षक स्वर्गीय रमेश चंद्र मिश्र को समर्पित था।


मुख्य विशेषताएं:

1. देश के सबसे बड़े स्कूल हेरिटेज क्विज का हिस्सा होना।

2. 85 टीमों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

3. शहर के विजेता टीम वी.वी.आर.एस रही।

4. क्विज मास्टर के रूप में राष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध क्विज़र और लेखक श्री सोमनाथ चंदा की उपस्थिति।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्णिया के पुलिस कप्तान श्री कार्तिकेय के. शर्मा (आई.पी.एस.) थे। क्विज मास्टर के रूप में श्री सोमनाथ चंदा ने अपनी विशेषज्ञता से प्रतियोगिता को रोचक बनाया। इस आयोजन का संचालन इंटेक हेड ऑफिस दिल्ली, हेक्स एवं चैप्टर डिविज़न और इंटेक पूर्णिया चैप्टर के संयोजक इंजीनियर राजेश चंद्र मिश्र के मार्गदर्शन में हुआ। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में इंजीनियर राहुल शांडिल्य, विशाल जी, इंटेक पूर्णिया चैप्टर के सह-संयोजक अमित कुमार झा, और शहर के विभिन्न स्कूलों के हेड, टीचर कोऑर्डिनेटर एवं वी.वी.आर.एस के सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


स्टेज राउंड की शुरुआत इंटेक पूर्णिया चैप्टर के सहायक संयोजक डॉ. रमन की परिचयात्मक स्पीच से हुई, जिसके बाद वी.वी.आर.एस की छात्रा प्रेरणा प्रियदर्शिनी ने स्वागत भाषण दिया। सुप्रिया मिश्र के स्वागत गीत और दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई।


डॉ. रमन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न स्कूलों से 85 टीमों ने भाग लिया। लिखित और स्टेज राउंड के बाद, पहले स्थान पर वी.वी.आर.एस के निखिल राज और शाहिल रंजन की टीम रही। दूसरे स्थान पर भी वी.वी.आर.एस के आयुष कुमार गुप्ता और रौनक कौशिक, तीसरे स्थान पर एस.आर.डी.ए.वी के उत्कृष्ट कुमार वर्मा और सुशांत कुमार, चौथे स्थान पर सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की कृतिका और रिमझिम, पाँचवे स्थान पर मानस भारती स्कूल के काव्या झा और चंद्रशेखर, और छठे स्थान पर उर्सुलाइन कॉन्वेंट के अभिज्ञान सहाय और कुशाग्र दीप रहे। 


अब शहर की विजेता टीम वी.वी.आर.एस, पूर्णिया को बिहार स्टेट लेवल राउंड में प्रतिनिधित्व करेगी। उल्लेखनीय है कि वी.वी.आर.एस की टीम पहले भी 2022 और 2023 के सिटी लेवल राउंड के साथ 2022 के बिहार स्टेट लेवल राउंड की विजेता रही है। टीम की लगातार सफलता में क्विज़र विशाल जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।


इस कार्यक्रम में डॉ. रंजीत पॉल, दिगेंद्र नाथ चौधरी, निखिल रंजन, अरविंद कुमार सक्सेना, प्रीति पांडेय, डॉ. गोपाल झा, गुरुचरण सिंह, चंद्रकांत झा, रीता मिश्र, प्रो. एस.एल. वर्मा, मनोरंजन जी, उदय जी, और विद्या विहार के अन्य फैकल्टी एवं स्टाफ मेंबर्स की उपस्थिति ने आयोजन को और भी समृद्ध बनाया। डॉ. रमन ने इस कार्यक्रम का सफल संचालन किया और अंत में वी.वी.आर.एस के प्रिंसिपल निखिल रंजन ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

  

Related Articles

Post a comment