बढ़ते ठंड को देखते हुए मुजफ्फरपुर सहित बिहार के कई जिलों के सभी स्कूल इतने दिनो तक बंद



Reporter/Rupesh Kumar


मुज़फ्फरपुर: बिहार में इन दिनों कोल्ड वेव यानी ठंड हवा की वजह से लोगो के दिनचर्या जीवन में प्रभाव पर रहा है. अहले सुबह से कई घंटो तक घना कोहरा, वही शाम होने के बाद कही कही घने कोहरे का मंजर देखने को मिलता है, ऐसे में ठंड हवा की वजह से कनकनी महसूस होती है, जिससे लोगो की दिनचर्या पर बड़ा प्रभाव पर रहा है. खासकर इस बढ़ती ठंड में बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत होती है, ऐसे में अब बिहार के कई जिलों में संबंधित पदाधिकारियों के द्वारा स्कूलों के समय में बदलाव के साथ बंद करने का भी आदेश दिया गया है. साथ ही 9वी से ऊपर की कक्षाओं को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:30 तक चलने का आदेश पहले ही दिया गया है.


वही बढ़ते ठंड को देखते हुए मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने 16जनवरी तक कक्षा आठ की सभी निजी और सरकारी विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी किया है. 


बढ़ती ठंड को देखते हुए बिहार के कई जिलों के स्कूलों को बंद करने करने का आदेश संबंधित जिलों के पदाधिकारी ने दी. बढ़ते ठंड के साथ बच्चो के जीवन यापन पर बुरा प्रभाव पर सकता है -  इसको लेकर पटना जिलाधिकारी ने कक्षा आठ की सभी स्कूलों को 16जनवरी तक बंद करने का निर्देश जारी किया है - वही मोतिहारी जिलाधिकारी ने भी सभी विद्यालयों 16जनवरी तक ठंड की वजह से बंद करने का निर्देश जारी किया है.


आपको बता दें की मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में पारा और भी घटेगा जिसे देखते हुए अब सूबे के कई जिलों में स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है.

  

Related Articles

Post a comment