मोतिहारी शहर में नित्य प्रति दिन हो रहे ट्रैफिक जाम एवं अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराया गया



मोतिहारी:--नागरिकों के संगठन सिटीजन फोरम ऑफ मोतिहारी का एक प्रतिनिधि मंडल सदर अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय में मिला जिसका नेतृत्व  फोरम अध्यक्ष बीरेंद्र कुमार जालान कर रहे थे।


आज इस भेंटवार्ता का मुख्य उद्देश्य मोतिहारी शहर में नित्य प्रति दिन हो रहे ट्रैफिक जाम एवं अतिक्रमण की समस्या का था। फोरम के पदाधिकारियों ने एसडीओ साहब को जाम की समस्या के लिए जिम्मेदार विभिन्न पक्षकारों के साथ एक बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया ताकि आपसी सहमति से समस्या का निदान निकाला जा सके।

इसके लिए व्यवसायियों की संस्था मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स, जिला ऑटोरिक्शा संघ, जिला स्ट्रीट वेंडर संघ, नगर निगम, नगर थाना एवं छतौनी थाना जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ बैठक किया जाए जिसमें नागरिकों का प्रतिनिधित्व सिटीजन फोरम ऑफ मोतिहारी करेगा।

आज हालात यह है फुटपाथ व्यवसायियों ने अतिक्रमण कर रखा है और आधा सड़क ठेला खोमचा वालों ने ऑटो रिक्शा वाले जहां मन करता है अपनी गाड़ी रोक देते हैं। पार्किंग के अभाव में नागरिक अपनी गाड़ियां इधर-उधर पार्क करने के लिए मजबूर होते हैं जिससे यातायात रुकता है। नगर में पार्किंग स्थल बनाए जाने की जरूरत है तथा जिस मार्केट में 5 से ज्यादा दुकानें हैं वह वहां भूस्वामी को पार्किंग बनाने का आदेश दिया जाना चाहिए। नो पार्किंग जोन एवं पर्व त्योहारों पर वन वे किए जाने की आवश्यकता है।

      सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्री श्रेष्ठ अनुपम ने होली के पश्चात सभी स्टेटहोल्डर की बैठक बुलाने का आश्वासन दिया।  महासचिव राम भजन हाई कोर्ट के नियम की अनदेखी कर सड़क के हो रहे उचीकरण से होने वाली परेशानियों की ओर अनुमंडल पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया     

प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष जालान के अलावा, महासचिव राम भजन उपाध्यक्ष बिंट्टी शर्मा ,कार्यकारिणी सदस्य राय रोहित शर्मा एवं सुजीत कुमार सिंह सम्मिलित रहे।

  

Related Articles

Post a comment