प्रशासनी कुव्यवस्था से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने वाले बिंदालाल के परिजन से मिला लोक चेतना दल, दी आंदोलन की चेतावनी



Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : महज एक डिसमिल जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए न्याय की गुहार वर्ष2014 से लगाते-लगाते न्याय न मिलने की वजह से जिला प्रशासन के कुव्यवस्था व टालमटोल करने के रवैया से क्षुब्ध होकर आखिरकार बिंदालाल ने समाहरणालय परिसर में  पिछले शुक्रवार को ही आग लगा ली जिसके 5 दिन बाद ईलाज के दौरान बुधवार को अंतिम सांस ली। खबर आग की तरह फैल गई जिसके दौरान लोक चेतना दल के प्रतिनिधि मण्डल ने शुक्रवार को पीड़ित परिजन मिलकर विस्तृत जानकारी ली.


परिजनों ने बताया कि एक डिसमिल जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए वर्ष 2014 से डीएम को आवेदन देकर दौड़ते-दौड़ते रह गए परन्तु अंचल अधिकारी कांटी, डीसीएलआर पश्चिम, डीएम भी न्याय नहीं दिला पाए जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया.


लोक चेतना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार झा ने कहा कि बिहार सरकार में अधिकारी बेलगाम हो चुकी है सरकार पूरी तरह से अंग्रेजों के शासन जैसा शासन चाहती है जिसके लिए अफसरशाही नीति लागू करना चाहती है और लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है.


 राष्ट्रीय महासचिव शकिन्द्र कुमार यादव ने कहा कि नीतीश सरकार लोकतंत्र खत्म करने पर आमादा है। जनता का एक काम कराने के लिए सैकड़ो बार चक्कर और वर्षों कार्यालय के चक्कर लगाने को मजबूर करती है.


 प्रदेश संगठन सचिव धनवंती देवी ने कहा कि पीड़ित परिवार को बीस लाख मुआवजा और 5 डिसमिल जमीन जल्द दिया जाए तथा उनके द्वारा किए गए प्राथमिकी के अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द किया जाए.

  

Related Articles

Post a comment