मधुबनी-डीएम ने नगर थाना में सीसीटीवी सर्विलेंस कंट्रोल रूम का किया उद्घाटन




किशोर कुमार ब्यूरो 


मधुबनी डीएम ने नगर थाना, मधुबनी में सीसीटीवी सर्विलेंस कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया!बताते चलें कि ए आई एम एडकॉम प्राइवेट लिमिटेड, पटना के सौजन्य से नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 24 संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी लगाई गई है। जिसके विजुअल के मॉनिटरिंग हेतु नगर थाना, मधुबनी के परिसर में अलग से सर्विलेंस कक्ष बनाया गया है। इससे न केवल नगर निगम क्षेत्र में विधि व्यवस्था संधारण में मदद मिलेगी बल्कि, ट्रैफिक की स्थित का मुआइना भी किया जा सकेगा।इस पूरी व्यवस्था में ए आई एम एडकॉम प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियमित रूप से तकनीकी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी और नगर थाना के प्रतिनियुक्ति अधिकारी द्वारा समूची गतिविधियों पर बारीक निगाह रखी जाएगी। गौरतलब है कि उन्नत तकनीक वाले सीसीटीवी कैमरे से हर छोटी बड़ी गतिविधि पर बारीक निगाह रखी जा सकती है और रिकार्ड किए जा रहे डेटा को लंबी अवधि तक सुरक्षित रखा जा सकता है।जिलाधिकारी ने सीसीटीवी की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसकी संख्या को और भी बढ़ाया जाए ताकि पूरे नगर निगम क्षेत्र की सड़कों पर निगाह रखी जा सके।

पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने मॉनिटरिंग कक्ष में जिलाधिकारी महोदय के साथ उपलब्ध तकनीकी का अवलोकन किया गया और आवश्यक निर्देश दिए।

मौके पर डीएसपी सदर राजीव कुमार के साथ नगर थाना के सभी पुलिस कर्मी और ए आई एम एडकॉम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विनोद कुमार चौधरी व प्रबंधक अनीफ अहमद उपस्थित थे।

  

Related Articles

Post a comment