अवैध संबंध में तीन बच्चों की मां ने कराई पति की हत्या ! हिरासत में पत्नी

संवाददाता : अश्वनी कुमार

समस्तीपुर/ हसनपुर : समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के हसनपुर रेलवे स्टेशन के मालगोदाम रोड के किनारे झाड़ी में एक युवक का शव सुबह में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोगों ने देखा । जिसके बाद घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। युवक की पहचान सकरपुरा निवासी बिपत दास (30 वर्ष के रूप में कई गयी । जानकारी के अनुसार मृत युवक अपने पत्नी और तीन बच्चों के साथ बेगूसराय से बस से हसनपुर आया था और रात के 09:00 बजे पैदल अपने घर सकरपुरा जा रहा था। इसी बीच रास्ते में कुछ अपराधियों ने उसका समान और पैसा छीन लिया और उसकी हत्या कर दी। जबकि पत्नी ने भागकर अपनी जान बचायी और पूरे रात हसनपुर रोड स्टेशन पर बिताने के बाद सुबह सुबह हसनपुर थाने पर पहुंच गई। मृत युवक के गले में काला निशान और सर के पीछे जख्म का निशान पाया गया है, जिससे प्रतीक होता है कि उसकी हत्या गले में गमछा से दबाकर और और सर के बल पटककर की गई है। घटनास्थल पर पहुंची हसनपुर थानाध्यक्ष निशा भारती ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है और उसकी पत्नी मीरा देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 



पति पत्नी में संबंध नही थे अच्छे :


मृतक बिपत दास और उसकी पत्नी मीरा देवी के बीच रिश्ते अच्छे नही रहते थे। इसको लेकर बार बार दोनों में मारपीट और अलगाव भी होता रहता था। बिपत की मां के अनुसार उसकी पत्नी उसके परिवार के लोगों को प्रताड़ित करते रहती थी और उसके साथ भी मारपीट करती थी और खाना नही देती थी।  जिसको लेकर तीन माह पूर्व गांव में एक पंचायत भी हुआ था और फिर दोनों पति पत्नी साथ रहने लगे थे।


शाम में फोन कर बताया था घर आने की बात :


बिपत ने सोमवार की देर शाम अपने बहन को फोन करके सपरिवार घर आने की बात कह बेगूसराय में बस पकड़ने की बात बताई थी और खाना बनाने को कहा था, लेकिन जब देर रात वह घर नही आया और मोबाइल बंद आने लगा तो परिवार के लोगों को शंका होने लगी। दोनों पति पत्नी पिछले दो महीने से कहाँ रह रहे थे इस बात की जानकारी उसके बहन बहनोई लोग या आस पड़ोस के लोगों को भी नही थी। महिला के मोबाइल फोन से घटना का राज खुल सकता है जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है।

ग्रामीणों का शक पत्नी पर :

ग्रामीणों और परिवारवालों की माने तो उसकी पत्नी गलत चरित्र की थी, रिश्ते में लगने वाले बहनोई के साथ उसका अवैध संबंध था जिसको लेकर महिला बिपत को कोई महत्व नही देती थी। इस बात को युवक की मां अरहुलिया देवी भी कहती है और कहते हुए रोने लगती है और कहती है कि परिवार में एक बेटा ही उसका बुढ़ापे का सहारा था जिसकी हत्या उसकी पत्नी ने ही हत्या करवा दी।

  

Related Articles

Post a comment