मुंगेर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त अध्यक्षता में दीपावली एवं काली पूजा को लेकर किया बैठक का आयोजन।

मुंगेर/बिहार।


विश्वमोहन कुमार विधान। 



दीपावली एवं काली पूजा को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर शनिवार को संग्रहालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक जगुनाथ जलारेड्डी की संयुक्त अध्यक्षता में ब्रिफिंग बैठक आयोजित की गयी।बैठक में दीपावली एवं काली पूजा के साथ विसर्जन को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ संपन्न कराने पर सभी जिला एवं पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।बैठक में नगर आयुक्त निखिल धनराज निपण्णीकर,अपर समाहर्ता मनोज कुमार,सदर अनुमंडल पदाधिकारी,सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।


जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी त्योहार को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराना एक बहुत बड़ी जवाबदेही और जिम्मेदारी होती है और इसके लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है। सभी पदाधिकारी,दण्डाधिकारी एवं पुलिस कर्मी अपने अपने ड्यूटि के प्रति सजग रहें और अफवाहों पर विशेष ध्यान देते हुए तुरत उसे संज्ञान में लें और संदेश का आदान प्रदान करते हुए कार्रवाई की जानकारी भी उपलब्ध कराएं।एक दूसरे के परस्पर सहयोग से ही किसी भी कार्य को संपन्न कराया जा सकता है।काली पूजा विसर्जन में भी कंट्रोल रूम सक्रिय रहेगा और यहां भी 24 घंटे पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहेंगे।किसी भी प्रकार की कोई सूचना का आदान प्रदान आप इस पर कर सकते हैं। विसर्जन के दौरान समय सीमा का विशेष ध्यान रखने की अपील की।जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से बेहतर सुविधा के इंतजाम किए गए हैं,जो आमजनों को स्पष्ट परिलक्षित होगा।आमजनों का भी सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने सभी दण्डाधिकारियों, पदाधिकारियों एवं पुलिस बल को ससमय अपने-अपने ड्यूटि पर मौजूद रहने का निर्देश देते हुए कहा कि कर्तव्य के प्रति कर्तव्यनिष्ठ रहें,किसी भी प्रकार की लापरवाही बरदास्त नहीं की जाएगी।


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दीपावली एवं काली पूजा के दौरान भी आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण का परिचय देना अनिवार्य है,इसलिए सबों का सहयोग अपेक्षित है।जिला एवं पुलिस प्रशासन अपनी ओर से सारी व्यवस्थाओं पर खड़ी रही है।सभी पर्वों को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराना अत्यंत ही आवश्यक है।

  

Related Articles

Post a comment